.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 17 July 2014

मुख्यमंत्री का पुतला फूंकेंगे प्राथमिक शिक्षक


गुडग़ांव : मांगों को लेकर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के हजारों शिक्षक शिक्षा सदन पंचकूला में आमरण अनशन पर बैठे हैं। इसमें गुडग़ांव जिले से 150 शिक्षक भी शामिल हैं। वे गुरुवार को सीएम का पुतला फूंकेंगे। 
राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य प्रधान विनोद ठाकरान ने बताया कि इस प्रदर्शन में प्रदेश के हजारों शिक्षक निदेशालय के सामने अपनी मांगों (प्राथमिक शिक्षकों की पदोन्नति,ग्रेडपे बढ़ाने, ट्रांसफर नीति को लागू करने आदि ) को मनवाने के लिए जमा हुए। शिक्षा विभाग के साथ संघ के पदाधिकारियों की बैठक में मांगों पर सहमति होने पर वार्ता विफल रही। शिक्षा विभाग से कोई संतोषजनक जवाब मिलने के बाद राज्य के सभी जिला प्रधानों की आपातकालीन बैठक बुलाई गई, जिसमें मांगें मानने पर आमरण अनशन की घोषणा की गई। इसी बीच सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए पुलिस द्वारा शिक्षकों का टेंट उखड़वा दिया और उनसे अभद्रता पूर्वक व्यवहार किया। 
संघ के जिला महासचिव अशोक कुमार ने बताया कि सरकार चाहती है कि शिक्षक आमरण अनशन करें। इसलिए सरकार द्वारा शिक्षकों का टेंट उखड़वा दिया गया। संघ द्वारा अपने फैसले पर डटे रहने के कारण पुलिस ने उनको जबरदस्ती वहां से उठाकर किसी अन्य स्थान पर बैठने के लिए कहा। संघ के जिला प्रधानों ने पुलिस की बात नहीं मानी। जिस पर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके विराेध में गुरुवार को गुडग़ांव सहित अन्य जिलों के शिक्षक शिक्षा सदन पंचकूला के बाहर सीएम का पुतला फूंकेंगे।                                                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.