.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 3 July 2014

राहुल मिले न सोनिया, निराश लौटे कंप्यूटर शिक्षक

** चार दिन में मुलाकात कराने का निजी स्टाफ ने दिया भरोसा 
** बृहस्पतिवार को भाजपा नेता कैप्टन अभिमन्यु पहुंचेंगे जंतर-मंतर  
चंडीगढ़ : निजी कंपनियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरना दे रहे कंप्यूटर शिक्षकों ने कांग्रेस हाईकमान के जरिए भी प्रदेश सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति पर अमल शुरू कर दिया है। बुधवार को शिक्षक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे, लेकिन मुलाकात न होने पर मायूस होकर लौटना पड़ा। राहुल गांधी के निजी स्टाफ ने शिक्षकों को चार दिन के भीतर मुलाकात कराने का आश्वासन दिया है।
कंप्यूटर शिक्षक राहुल गांधी से मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को निजी कंपनियों पर कार्रवाई करने के निर्देश देने की मांग करेंगे। कंप्यूटर टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान बलराम धीमान व सुरेश नैन ने कहा कि शिक्षा विभाग उनका शोषण करने वाली तीनों कंपनियों को दोषी करार दे चुका है। बावजूद, कार्रवाई न होने से शिक्षकों में रोष है। निजी कंपनियों ने न तो उन्हें वेतन दिया है और न ही उनसे वसूली गई सिक्योरिटी राशि वापस कर रही हैं। 2622 शिक्षकों से 24-24 हजार रुपये वसूले गए हैं। 2250-2250 रुपये शिक्षकों से कंप्यूटर ट्रेनिंग के नाम पर अवैध वसूली की गई है। 
उन्होंने बताया कि महिला शिक्षकों को मातृत्व अवकाश लेने पर नौकरी से निकाला जा रहा है। ईएसआइ के नाम पर कटौती की जा रही है, लेकिन शिक्षकों को कोई सुविधा नहीं मुहैया कराई जा रही। शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल व वित्तायुक्त सुरीना राजन को पूरे मामले की जानकारी है, उन्होंने कार्रवाई के लिए चार दिन का समय मांगा था, मगर समय अवधि पूरा होने के बावजूद कोई कदम नहीं उठाया गया है। उनकी निगाहें प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा कार्रवाई के लिए दिए गए 8 दिन के समय पर टिकी हुई हैं जो 7 जुलाई को पूरा होगा। उनकी मांग है कि निजी कंपनियों के साथ समझौता रद कर कंप्यूटर शिक्षकों को शिक्षा विभाग व सरकार अपने अधीन ले। उधर, बृहस्पतिवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता कैप्टन अभिमन्यु कंप्यूटर शिक्षकों से मिलने जंतर-मंतर जाएंगे। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. रामबिलास शर्मा, सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक व जनचेतना पार्टी के अध्यक्ष विनोद शर्मा भी जंतर-मंतर जाकर शिक्षकों को समर्थन दे चुके हैं।                                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.