.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 2 August 2014

आईजीयू में चयनित 38 असिस्टेंट प्रोफेसर में हर चौथा रोहतक से!

** विवि की लिस्ट 4 को संभावित
** विपक्षी दलों ने नाम जारी कर कहा - यही होंगे चयनित 
** भर्तियों की जांच के लिए राज्यपाल से मिलेंगे भाजपा नेता, इनेलो जाएगा कोर्ट में
रेवाड़ी : इंदिरागांधी विश्वविद्यालय (आईजीयू), मीरपुर में 38 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति लिस्ट 4 अगस्त को जारी होनी है लेकिन भाजपा और इनेलो ने शुक्रवार को लिस्ट जारी कर दी। एक घंटे के अंतराल में दोनों दलों के नेताओं ने अलग-अलग प्रेसवार्ता की। दोनों की लिस्ट में नाम समान हैं। इनकी लिस्ट में हर चौथा उम्मीदवार रोहतक का है। 
भाजपा के जिला अध्यक्ष सतीश खोला का दावा है कि यह सीएम कार्यालय से जारी संभावित सूची है, जो 4 अगस्त को विवि के नोटिस बोर्ड में लग जाएगी। इस सूची में पहला दूसरा चयन भी रोहतक की रितिका दीपक का है। इसके अलावा नरेश, सतेंदर, राजकुमार, जितेंद्र, सविता, कपिल, प्रतीक्षा सतेंदर भी रोहतक जिले से हैं। भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही राज्यपाल से मिलकर भर्तियों की जांच सुप्रीम कोर्ट के किसी न्यायधीश से कराने की मांग करेगा। कुछ देर बाद इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता सतीश यादव ने प्रेसवार्ता में असिस्टेंट प्रोफेसर की सूची जारी करते हुए बताया कि इनेलो जल्द ही इन नियुक्तियों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है। योग्यता के साथ खिलवाड़ हुआ है। 
मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा देने वाले बिजली मंत्री कैप्टन अजय यादव ने आरोप लगाया था कि आईजीयू में नौकरियों में रोहतक-सोनीपत को प्राथमिकता दी जा रही है। यादव का आरोप था कि मुख्यमंत्री को सिर्फ यही दो जिले दिखते हैं। हालांकि बुधवार को पार्टी प्रभारी शकील अहमद से मिलने के बाद कैप्टन नरम पड़ गए। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि यादव की कुछ आपत्तियों को देखते हुए कुछ बदलाव किए गए हैं। 
चयन सूची को लेकर अभी कोई तिथि फाइनल नहीं 
विवि के पीआरओ डॉ. उमा शंकर यादव का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर की सूची को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। राजनीतिक दलों के नेताओं ने किस आधार पर सूची जारी की है इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। 
6-7 जुलाई को हुए थे साक्षात्कार 
38 असिस्टेंट प्रोफेसरों के चयन के लिए 6-7 जुलाई को साक्षात्कार हुए थे। इसमें लॉ विषय के तीन पदों को लेकर अभ्यार्थियों ने इसे गलत प्रक्रिया बताते हुए कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। जिस पर विवि ने 7 जुलाई को कोर्ट में कहा था कि इस पद के लिए लिए जाने वाला साक्षात्कार स्थगित कर दिया गया हैं। अभ्यार्थियों का आरोप है कि 18 जुलाई को विवि ने चुपचाप साक्षात्कार की प्रक्रिया को पूरा कर दिया। जिस पर 21 अगस्त को बहस है। इसके अलावा अन्य विषयों के प्रोफेसर पद के साक्षात्कार को 7 जुलाई तक पूरा कर लिया गया। 
जारी की गई सूची में जिला स्तर पर स्थिति 
कुल 38 पदों में से रोहतक के 10, सोनीपत के 3, कैप्टन अजय यादव के गृह जिले रेवाड़ी से पांच, कुरुक्षेत्र भिवानी से चार-चार, झज्जर, गुड़गांव, महेंद्रगढ़ यमुनानगर से एक-एक, दिल्ली, सिरसा, फरीदाबाद राजस्थान से दो-दो नाम हैं।                                             db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.