.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 2 August 2014

जीजेयू में गेस्ट शिक्षकों की नियुक्ति का विरोध

** डाॅ. आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों ने वीसी आॅफिस के बाहर प्रदर्शन किया 
हिसार : गुरुजंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में स्थायी शिक्षकों की नियुक्ति मामला शांत ही नहीं हुआ था कि गेस्ट शिक्षकों की नियुक्ति का भी विरोध शुरू हो गया है। शुक्रवार को गेस्ट शिक्षकों के इंटरव्यू के दौरान डाॅ. आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों सदस्यों ने कुलपति कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। 
संगठन के प्रदेश चेयरमैन प्रदीप आंबेडकर की अध्यक्षता में सदस्यों ने जीजेयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। संगठन पदाधिकारियों ने जीजेयू प्रशासन पर आरोप लगाए कि जीजेयू प्रशासन गेस्ट शिक्षकों की भर्ती में आरक्षण नीति के नियमों की पालना नहीं कर रहा है बल्कि मनमानी चला रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कुलपति को अपना मांगपत्र सौंपा। कुलपति ने भर्ती में आरक्षण नीति के बारे में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और शनिवार सुबह संगठन पदाधिकारियों को बातचीत के बुलाया। इसके बाद मामला शांत हुआ।डाॅ. आंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन के बीसी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मनोज अटवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि शुक्रवार को जीजेयू में विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसर के 107 सीटों के लिए इंटरव्यू रखा गया। इसमें बीसी की नियमानुसार 17 सीटें और एससी के 22 सीटें होने चाहिए थे जबकि इंटरव्यू में बीसी के मात्र 4 सीट और एससी के 19 सीटें निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि आरक्षण नीति की पालना होनी चाहिए। 
प्रदीप आंबेडकर ने कहा कि वीसी ने उन्हें कहा कि आज इंटरव्यू के लिए शिक्षकों को बुला लिया है ऐसे में इंटरव्यू होने दिए जाए। उन्होंने कहा कि यदि आरक्षण नीति की पालना नहीं कि गई तो वहीं संगठन पदाधिकारी सदस्य हड़ताल पर बैठ जाएंगे।
आरक्षण नीति की होगी पालना : शर्मा 
जीजेयूके वीसी डाॅ. आरएस शर्मा ने कहा कि शनिवार को फ्रंट के सदस्यों को बातचीत के लिए बुलाया है। उन्हें जीजेयू प्रशासन जिस आरक्षण नीति की पालना कर रहा है उसके बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों की पूरी बात सुनी जाएगी और नियमानुसार आरक्षण नीति लागू की जाएगी।                                                    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.