.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 30 December 2014

मोबाइल व ई-मेल पर नहीं आएगी रिपोर्ट

** जेबीटी शिक्षकों की अंगूठे जांच को पहुंचे क्राइम ब्रांच के एक्सपर्ट
भिवानी : 9870 जेबीटी अध्यापकों की जांच का संदेश उनकी ई-मेल व मोबाइल पर नहीं आएगा। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच ने शुरू की है और पूरा रिकॉर्ड मधुबन प्रयोगशाला में ले जाया जाएगा। सूत्र बताते हैं कि क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि जांच के दौरान जेबीटी शिक्षकों के मोबाइल नंबर व ई-मेल आइडी दर्ज न करें। क्योंकि इसकी आवश्यकता फिलहाल नहीं है। जांच शुरू होने से पूर्व विभाग के अधिकारियों ने शिक्षकों के मोबाइल नंबर व ई-मेल आइडी का कॉलम भी बनाया था, ताकि जांच को लेकर शिक्षकों को अपडेट किया जा सके। लेकिन फिलहाल इसे रोक दिया गया है। सोमवार को क्राइम ब्रांच की दो टीमें भिवानी स्थित शिक्षा बोर्ड मुख्यालय पर पहुंची। 
पहले दिन आठ शिक्षक रहे अनुपस्थित
अंगूठे व हस्ताक्षर की जांच में पहले दिन सोमवार को आठ जेबीटी शिक्षक अनुपस्थित रहे और 192 शिक्षकों के अंगूठों के निशान व हस्ताक्षरों का मिलान किया गया। 
मौलिक शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक आरपी सांगवान के नेतृत्व में गठित टीमों ने बोर्ड प्रशासन से 2011 व इसके बाद हुए एचटेट का रिकार्ड ले लिया। हालांकि इस दौरान कुछ शिक्षकों व उनके परिजनों ने जांच के शेडय़ूल को लेकर असमंजस को स्पष्ट करने की बात भी अधिकारियों से की। अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि शेडय़ूल समाचार पत्रों व विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव पंकज कुमार ने कहा कि बोर्ड ने जांच अधिकारियों द्वारा मांगा गया रिकॉर्ड उपलब्ध करा दिया है। जांच का कार्य शिक्षा विभाग द्वारा किया जाना है। 
पहले भी हो चुकी है जांच 
इससे पूर्व 2010 में लगाए गए जेबीटी शिक्षकों के अंगूठों की जांच भी शिक्षा बोर्ड मुख्यालय पर की जा चुकी है और मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। अब हाल ही में लगाए गए जेबीटी अध्यापकों की नई जांच शुरू हो गई है।                                       dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.