.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 25 December 2014

9870 जेबीटी भर्ती की जांच 29 से

भिवानी : हुड्डा सरकार द्वारा विधानसभा चुनावों से ऐन पहले भर्ती किए गए 9870 जेबीटी अध्यापकों की भर्ती सवालों के घेरे में आ चुकी है। मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशालय द्वारा गठित दो टीमें हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड मुख्यालय भिवानी में 29 दिसंबर से हर रोज इन अध्यापकों के अंगूठों के निशान एचटेट व स्टेट की ओएमआर शीट से मिलान करेंगे। निदेशालय ने बोर्ड प्रशासन ने एचटेट व स्टेट का रिकार्ड मांग लिया है। 
मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशालय ने इस संबंध में अंगूठे के निशान के मिलान के लिए बाकायदा शेडय़ूल भी जारी कर दिया है। निदेशालय ने इस संबंध में जारी पत्र में साफ किया है कि जांच का कार्य भिवानी स्थित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड मुख्यालय के कैंपस स्थित अध्यापक भव में होगा और हर रोज 200 शिक्षकों के अंगूठों के निशान का मिलान किया जाएगा। यह कार्य सुबह 9 बजे से शुरू होगा। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया है कि जो अध्यापक जांच में शामिल नहीं होगा, उनका चयन रद कर दिया जाएगा। 
शिक्षा बोर्ड प्रशासन से मांगी जानकारी 
सूत्र बताते हैं कि इस जांच को लेकर मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशालय ने शिक्षा बोर्ड प्रशासन से स्टेट 2008-09, एचटेट 2011 व 2013 का रिकार्ड मांगा है। जांच टीम को बोर्ड मुख्यालय में बुधवार को आना था। लेकिन बुधवार को नहीं पहुंची। इस बारे में शिक्षा बोर्ड के एक उच्चधिकारी ने पुष्टि की है।
प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सरकार सत्यापन में सफल शिक्षकों को जल्द स्कूलों में ज्वाइन कराएगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद जेबीटी और पीआरटी को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे, ताकि स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरी की जा सके।                                                         dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.