.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 19 December 2014

भारती फाउंडेशन को स्कूल सौंपने का विरोध

भिवानी : सरकारी स्कूलों को निजी संस्थाओं को सौंपने और शिक्षकों की लंबित मांगों को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने बृहस्पतिवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय बाढड़ा में एक दिन का धरना दिया और सरकार विरोधी नारेबाजी की। उन्होंने अपनी सभी मांगों का एक ज्ञापन भी बीईओ प्रकाश फौगाट को दिया। हरियाणा विधालय अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष मा. सुखदर्शन ने कहा कि मौजूदा सरकार कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उकसा रही है। शिक्षा में गुणवता के नाम पर प्रदेश सरकार ने विद्यालयों को भारती फाउंडेशन को देने को निर्णय लिया है जो गलत है और निजिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में एक कदम है। सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु को साठ से घटा कर 58 करने, शिक्षकों की पदोन्नतियां रोकने सीएंडडी समूह के कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था को खत्म न करने जैसे फैसलों को वापस नहीं लिया तो शिक्षक सड़कों पर उतरेंगे। 
पानीपत/सोनीपत : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने उपायुक्त के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर सरकारी स्कूलों को निजी हाथों में सौंपने के फैसले को वापस लेने की मांग की है। शिक्षक संघ ने मांगों को लागू न होने पर सड़क पर उतरने तक की चेतावनी दी है। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने वीरवार को उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। संघ के संरक्षक एवं संस्थापक सुरेंद्र राठी व जिला प्रधान राजेंद्र सुरखी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार ने सरकारी स्कूलों का निजीकरण करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है।
सरकार अपने इस फैसले से अनिवार्य शिक्षा अधिनियम 2009 का भी उल्लंघन कर रही है। उन्होंने सरकार से अपने इस फैसले को वापस लेने की मांग की।  प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी व सदस्य इससे पहले लघु सचिवालय स्थित पार्क में इकट्ठा हुए और यहां पर सरकार की अनदेखी पर रोष व्यक्त किया।
तोशाम : सरकारी स्कूलों का निजीकरण को लेकर हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने धरना दिया और प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मांगों का ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से शिक्षा मंत्री को सौंपा। प्रदर्शन की अध्यक्षता खंड प्रधान सुरेंद्र ने की।                                                    dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.