.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 23 December 2014

पहले होगी अंगूठे तथा हस्ताक्षर की जांच, फिर मिलेगा जेबीटी को नियुक्ति पत्र

** पहले चरण में 29 दिसंबर से शुरू होगा 3000 अध्यापकों की जांच का काम 
खरखौदा : पिछले चार महीने से नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे नवचयनित जेबीटी के लिए अच्छी खबर है। न्यायालय के आदेश के मुताबिक चयनित जेबीटी के दस्तावेजों एवं उनके हस्ताक्षरों की जांच का शेड्यूल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी कर दिया है। पहले चरण में मेरिट संख्या 1 से 3000 तक के चयनित जेबीटी की जांच होगी। दूसरे चरण का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। शेड्यूल के मुताबिक 29 दिसंबर से हस्ताक्षरों, अंगूठा मिलान फोटो की जांच कराई जाएगी। हरियाणा प्राथमिक विभाग की वेबसाइट पर संपूर्ण विवरण अपलोड किया गया है। 
दूसरे चरण का शेड्यूल जनवरी में जारी हो सकता है। कमेटी-1 और कमेटी-2 रोजाना जांच करेगी। शेड्यूल के मुताबिक रोजाना 200 चयनित जेबीटी के हस्ताक्षरों और अंगूठों की जांच की जाएगी। 29 से 31 दिसंबर, एक से दो और पांच से नौ जनवरी, 12 से 16 जनवरी तक रोजाना मेरिट संख्या 1 से 3000 तक की जांच की जाएगी। दो कमेटी जांच करेंगी। इसी तरह दूसरा शेड्यूल जारी किया जाएगा। भिवानी बोर्ड को दस्तावेजों हस्ताक्षरों की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। शनिवार, रविवार और राजकीय अवकाश के दिन जांच नहीं होगी। 
साथ ले जाने होंगे ये दस्तावेज 
जांच के दौरान चयनित अध्यापकों को आधार कार्ड और तीन नवीनतम फोटो बगैर चश्मे के साथ ले जाने होंगे। अगर आधार कार्ड नहीं है तो पासपोर्ट पैन कार्ड या वोटिंग कार्ड भी ले जा सकते हैं। 
तब नियुक्ति रद्द हो जाएगी 
विभाग ने यह भी स्पष्ट हिदायत दी है कि अगर कोई चयनित उम्मीदवार समय पर उपस्थित नहीं हुआ या फिर अपने अंगूठों का मिलान हस्ताक्षर मिलान में असफल रहता है तो उनकी नियुक्ति रद्द कर दी जाएगी।                                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.