.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 24 December 2014

ट्रांसफर-पोस्टिंग में पूरा दखल चाहते हैं मंत्री

** मुख्यमंत्री खट्टर ने भी कुछ मंत्रियाें की खामियां पार्टी प्रभारी के समक्ष उजागर की हैं।
** प्रदेश भाजपा प्रभारी ने सीएम और मंत्रियों के साथ की बैठक
** मंत्रियाें से अलग-अलग बातचीत में दी तालमेल के काम करने की सलाह
चंडीगढ़ : हरियाणा में दो माह पूरे कर चुकी खट्टर सरकार में ताकत को लेकर मंत्रियों में तकरार जारी है। हालांकि मंत्रियों के कद को देखते हुए सरकार ने महत्वपूर्ण विभाग दिए हैं, लेकिन अधिकारियों के ट्रांसफर से लेकर पोस्टिंग तक में मंत्रियों की न चलने पर मंत्रियों में खासी नाराजगी भी है।
सरकार में तालमेल देखने के आए हरियाणा भाजपा प्रभारी डा. अनिल जैन मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्रियों को तालमेल का पाठ पढ़ा गए हैं, लेकिन केबिनेट से पहले मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ हुई बैठक चर्चा का विषय बन गई है। सूत्राें के मुताबिक ,सभी मंत्रियों से अलग-अलग बातचीत के बाद प्रभारी ने मुख्यमंत्री से भी बातचीत की है। इसके बाद मुख्यमंत्री के साथ सभी मंत्रियों को बैठाकर चर्चा की गई। कुल मिलाकर सरकार का कामकाज देखने पहुंचे डा. जैन और संगठन मंत्री सुरेश भट्ट देर शाम तक समन्वय को लेकर बातचीत करते रहे। मंत्रियों की वरिष्ठता को देखते हुए दोनो नेताओं ने बारी-बारी से सभी मंत्रियों से बात की। 
सूत्रों के मुताबिक ,अधिकतर शिकायतें एक ही जैसी थी। इनमें अधिकारियों के तबादलो में मंत्रियों को न पूछने का मसला गर्माया रहा। मंत्रियों ने सरकारी नियुक्तियों में स्थानीय विधायकों और मंत्रियों की राय को प्रमुखता से रखने की बात की है। 
एक मंत्री ने ताकत दिखाने की कोशिश
सरकार में पावरफुल महकमे हासिल किए हुए एक मंत्री ने तबादलों के मामले में अपनी चलाने का प्रयास किया है। यह मामला गंभीर हो गया है। उक्त मंत्री ने मुख्यमंत्री कार्यालय को बताए बिना ही अपने विभाग के अधिकारियों के तबादलों का निर्णय ले लिया, जबकि मंत्रियों को सिर्फ क्लास थ्री कर्मचारियों के तबादले की पावर है।                                     au



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.