.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 20 December 2014

न्यूं गला मै गूंठा दूआ कै कोनी दिया जा पेपर

** नकलचियों पर भारी पड़ रही बंसीलाल विवि की सख्ती, आधे घंटे में ही पेपर देकर चली गई छात्रा   
भिवानी : नकल नहीं चलने से नाराज एक छात्रा मात्र बोली कि न्यूं गला मै गूंठा दूआ कै कोनी दिया जा पेपर और मात्र आधे घंटे में अपना पेपर देकर चली गई। यह नजारा देखने को मिला चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय में। 
चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय में गुरुवार को से पहले सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हुई थी। शुक्रवार को दूसरे दिन एमए इकनॉमिक्स, एमए जर्नलिज्म, एमए इतिहास, एमएससी जूलॉजी, एमएससी फिजिक्स, एमएससी मैथ, एमएससी मनोविज्ञान, एमएससी ज्योग्राफी एमपीएड के विद्यार्थियों का पेपर था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही कह दिया था कि परीक्षा के दौरान नकल नहीं चलने दी जाएगी। इसलिए परीक्षा में जाने से पहले लड़कों की चैकिंग पुरुष लड़कियों की चैकिंग महिला स्टॉफ द्वारा की जाती है। इसके बाद जब आंसर शीट दे दी जाती है तो दोबारा से प्रत्येक रुम में जाकर विद्यार्थियों को इस बारे में सूचित किया जाता है कि अगर उनके पास किसी प्रकार की कोई पर्ची है तो बाहर फेंक दे। इसी दौरान एमएससी फिजिक्स की एक छात्रा पहले तो इधर उधर देखती रही और रूम में तैनात शिक्षक ने जब छात्रा को इधर उधर देखने से मना किया तो छात्रा का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा और छात्रा मात्र आधे घंटे में अपना पेपर देकर वापस चली गई। जाते हुए छात्रा बोली कि पेपर तो पहले भी दियोडे सैं पर न्यूं न्यूं गला मै गूठा कोनी दिया करदे जिस तरियां उरै दे राख्या सै। थोड़ा बहुत देख लांग्यें तो कै हो जाग्या। 
नहीं चलने देंगे नकल : भगवान 
विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार भगवान सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में है। विद्यार्थियों को चाहिए कि वह पूरी तैयारी के साथ एग्जाम देने आए ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पडे़। रही बात नकल की तो वो किसी भी सूरत में नहीं चलने दी जाएगी।                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.