.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 30 December 2014

दो नंबरों से पहुंची थी आंसर-की, एक लाख में सौदा

** नेट पेपर लीक मामला: अदालत ने आरोपी को भेजा दो दिन के पुलिस रिमांड पर
रोहतक : नेट पेपर लीक मामले में पकड़े गए युवक को अदालत ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। शुरुआती पूछताछ में युवक ने माना है कि उसके मोबाइल फोन पर दो लोगों के नंबर से आंसर-की पहुंची थी। वह केवल इन लोगों का नाम और नंबर ही जानता है। मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को भी हिरासत में लिया है। गिरफ्तार युवक ने स्वीकार किया है कि एक लाख रुपये में एमडीयू के छात्र के साथ उसका सौदा हुआ था।
आंसर-की पहुंचाने वाले युवक भी एमडीयू के ः 
सीआईए-2 प्रभारी राकेश मलिक ने बताया कि जिन दो नंबरों से आंसर-की पहुंची थी, उन दो लोगों की पहचान हो गई है। एक युवक दिनेश एमडीयू का छात्र है और हॉस्टल में रहता है। जबकि मोहन नोएडा में रहता है। दोनों नंबरों की भी डिटेल्स निकाली जा रही है, ताकि मामले के असली किंग पिन तक पहुंचा जा सके। दोनों युवकों की तलाश जारी है। 
परीक्षा के बाद देने थे पैसे
रविवार को परीक्षा के दौरान जाट कॉलेज से पकड़े गए आरोपी मुखत्यार ने स्वीकार किया है कि उसकी मुलाकात एमडीयू में ही दिनेश से हुई थी। इस युवक ने उससे बातचीत की और कहा कि वह उसे नेट का पेपर पास करवा देगा। इस पर उसका सौदा एक लाख रुपये में तय हो गया और यह बात पक्की हो गई कि वह पैसा पेपर पास होने के बाद देगा। 
ये है मामला ः रविवार को शहर में सीबीएसई की ओर से नेट/जेआरएफ के लिए 52 केंद्रों पर परीक्षा कराई गई। गुप्तचर विभाग की स्पेशल सेल को सूचना मिली कि पेपर लीक हो गया है और इसका केंद्र भी एमडीयू के आसपास ही है। सूचना ये थी कि आंसर-की भी व्हाट्स एप के जरिए भेजी गई है। 
एसपी के आदेश पर सीआईए-2 प्रभारी राकेश मलिक और पीजीआई थाना प्रभारी एमआई खान की संयुक्त टीम गठित की गई। टीम ने जाट कॉलेज के कमरा नंबर 106 में छापा मारा और वहां से एक मोबाइल बरामद किया। मोबाइल में व्हाट्सएप पर आंसर-की मिली। मोबाइल वहां पेपर दे रहे युवक सोनीपत जिले के गोहाना के गांव कथूरा निवासी मुख्त्यार सिंह का मिला। पुलिस ने मुख्त्यार के खिलाफ थाना पीजीआई में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।                                                                    au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.