.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 26 December 2014

परीक्षा संचालक भी नहीं रख सकेंगे मोबाइल फ़ोन

** नेट की परीक्षा आज, 2999 परीक्षार्थी होंगे शामिल, परीक्षा के लिए बनाए हैं आठ केंद्र 
सोनीपत : दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय एक बार फिर से सीबीएसई द्वारा आयोजित जेआरएफ/ नेट की परीक्षा के संचालन के लिए तैयार है। इस बार परीक्षार्थी के साथ-साथ कर्मचारियों के मोबाइल इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध रहेगा। 28 जुलाई को होने वाली इस परीक्षा में 2999 परीक्षार्थी बैठेंगे। परीक्षा संचालन के लिए विश्वविद्यालय में आठ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 
विश्वविद्यालय ने आठ परीक्षा केंद्र बनाए हैं। विश्वविद्यालय में पांच, आईआईटीएम में दो तथा जीवीएम में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा को सुचारू रूप से कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गुरुवार को परीक्षा के संयोजक विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. एमएस धनखड़ ने परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की एक बैठक ली। जिसमें केंद्र अधीक्षकों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी कर्मचारी को मोबाइल प्रयोग की अनुमति नहीं होगी। अगर किसी को परीक्षा के संबंध में परीक्षा के आयोजक से किसी को संपर्क करना पड़े तो वह लैंडलाइन फोन का प्रयोग करे। 
सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगी परीक्षा : 
नेट की परीक्षा के पहले सत्र में 9:30 से 12 बजे तक, दूसरे सत्र में दोपहर 1:30 बजे 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में आते समय अपने साथ फोटो सहित प्रमाण पत्र लेकर आएं।                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.