.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 1 October 2015

सरप्लस गेस्ट को हटाने के आदेश, बाद में वापस

** महेंद्रगढ़ में डीईओ के नाम पर डिप्टी डीईओ के पत्र से लेक्चररों में हड़कंप मचा
चंडीगढ़ : महेंद्रगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी के नाम पर डिप्टी डीईओ ने वर्कलोड के कारण सरप्लस होने वाले गेस्ट लेक्चररों को हटाने के निर्देश दिए थे। 
पत्र को वापस लिया 
मगर जब हड़कंप मचा तो डीईओ ने बुधवार शाम को वह पत्र वापस ले लिया। हैरानी की बात है कि न तो सेकेंडरी एजूकेशन निदेशालय ने ऐसे कोई निर्देश जारी किए थे और न ही सरकार ने ऐसे कोई निर्देश जारी किए थे। महेंद्रगढ़ जिला शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा का गृह जिला है। 
महेंद्रगढ़ (नारनौल) जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को 28 सितंबर, 2015 को निर्देश दिए हैं कि जिन स्कूलों में वर्कलोड के मुताबिक लोड नहीं बनता और गेस्ट लेक्चरर सरप्लस बनते हैं तो उन्हें कार्यमुक्त कर एक अक्तूबर सुबह तक रिपोर्ट भेजें ताकि निदेशालय को सूचना भेजी जा सके।
जिला शिक्षा अधिकारी संतोष तंवर ने बताया कि वह अस्वस्थ होने के चलते कभी-कभी ऑफिस जाती है। उनके पीछे से उप जिला शिक्षा अधिकारी सदानंद वत्स ने यह पत्र जारी कर दिया था। तंवर ने कहा कि उनकी जानकारी में बुधवार को यह पत्र आया तो बुधवार शाम को इसे वापस ले लिया। अब केवल गेस्ट की सूची मांगी गई है। 
निर्देश नहीं दिए: कौशिक 
सेकेंडरी एजूकेशन निदेशक एमएल कौशिक से पूछा तो वे हैरान रह गए। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई निर्देश निदेशालय से जारी नहीं हुआ है। 
ये बोले शिक्षामंत्री शर्मा
शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा से पूछा तो उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि सदानंद वत्स नाम का कोई अफसर जिला शिक्षा अधिकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे कोई निर्देश सरकार ने भी जारी नहीं किए हैं।                                                                           hb 











No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.