.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 9 May 2016

नवचयनित जेबीटी का प्रदर्शन, 15 से पंचकूला में महापड़ाव

पानीपत : पिछले 20 माह से नियुक्ति पत्रों का इंतजार कर रहे नवचयनित जेबीटी ने रविवार को पात्र अध्यापक संघ के बैनर तले प्रदेशभर में जिला स्तर पर प्रदर्शन कर सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी। इस दौरान रेवाड़ी में विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास के माध्यम से शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन भी देने पहुंचे। जींद, हिसार, सिरसा, भिवानी, अम्बाला में भी अध्यापकों ने प्रदर्शन नियुक्ति देने की मांग की। ज्ञापन में सरकार को 14 मई तक अल्टीमेटम दिया गया। अध्यापकों ने चेताया कि यदि इस तिथि तक नियुक्ति पत्र नहीं मिले तो 15 मई से पंचकूला में महापड़ाव डालकर बैठ जाएंगे। 
उन्होंने ये भी कहा कि शिक्षकों का सब्र टूट रहा है इस कारण आमरण अनशन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। 
कोर्ट द्वारा रोक हटाने के बाद भी नहीं हो रही नियुक्ति 
इससे पहले महाराणा प्रताप चौक स्थित नेहरु पार्क में संघ के राज्य प्रधान राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में बैठक भी हुई। इसमें प्रधान शर्मा ने कहा कि पूर्व सरकार ने 14 अगस्त 2014 को जेबीटी भर्ती का परिणाम घोषित किया था। लेकिन चयनित होने के बावजूद आज तक भी ये बेरोजगार हैं। इन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिल पाए हैं। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश में 16254 जेबीटी के पद रिक्त पड़े हुए हैं। वर्तमान सरकार जेबीटी पर शोषण कर रही है। जबकि ये शिक्षक पात्रता पास हैं तथा नियुक्ति के लिए महीनों से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 31 मार्च 2016 को उच्च न्यायालय ने 12737 जेबीटी की नियुक्ति पर रोक हटा ली है। इसके बाद भी हरियाणा सरकार नियुक्ति के लिए कदम नहीं उठा रही। 
संघ प्रदेश महासचिव सुनील यादव ने कहा कि पिछली सरकार ने भर्ती का काम अधूरा छोड़ा था, इस सरकार ने भी बेरोजगार रखा हुआ है। उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि 14 मई तक सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो पंचकूला में शिक्षा सदन पर महापड़ाव डाला जाएगा। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा से कमल सिंह यादव, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ से अशोक कुमार, कृष्ण गोपाल, विक्रम शास्त्री, सर्वकर्मचारी संघ से चंद्रभान यादव, पवन यादव, संगठन सिंचाई विभाग से सोहनलाल शर्मा, अखिल भारतीय किसान सभा से अभय सिंह यादव अन्य लोग मौजूद रहे।                                                                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.