.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 7 May 2016

पदोन्नत शिक्षक : पसंदीदा स्कूल का विकल्प 7 के बाद नहीं

** नई तबादला नीति के तहत मिलेगी नियुक्ति, निर्देश जारी
** पदोन्नत शिक्षकों को एमआईएस पोर्टल करना होगा पूरा
प्रदेश के राजकीय स्कूलों में हाल ही में पदोन्नत किए गए टीजीटी शिक्षकों का नई तबादला नीति के तहत स्थानांतरण होगा। इसके लिए शिक्षकों को स्कूल मैनेजमेंट इंफरेमेशन सिस्टम (एमआईएस) पोर्टल पर ऑनलाइन जानकारी भरने के निर्देश दिए हैं।
आदेशानुसार शिक्षकों को अपनी व्यक्तिगत जानकारी पोर्टल पर तत्काल अपडेट करनी होगी। इसके बाद प्रोफाइल को वरिष्ठ अधिकारियों से स्वीकृत कराना होगा। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की ओर से हाल ही में टीजीटी शिक्षकों को पीजीटी के पद पर पदोन्नत किया गया था। इसके लिए उनकी नियुक्ति के निर्देश फिलहाल जारी नहीं हुए थे।
निदेशालय की ओर से जारी निर्देशानुसार उन्हें नई तबादला नीति के मुताबिक नियुक्ति दी जाएगी। इसके लिए सभी पदोन्नत शिक्षकों को एमआईएस पोर्टल पर प्रोफाइल पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बाबत पदोन्नत शिक्षकों की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।
सात मई तक पूरा करना होगा प्रोफाइल:
आदेशानुसार शिक्षकों को सात मई तक एमआईएस पोर्टल पर प्रोफाइल पूरा करना होगा। इसके साथ ही उच्च अधिकारियों से प्रोफाइल को स्वीकृत कराना होगा। शाम पांच बजे तक ये काम पूरा करना होगा। इसके बाद शिक्षक नई नीति के तहत ऑनलाइन ही पसंदीदा जोन और स्कूल का विकल्प भरेंगे।
अवधि समाप्त होने के बाद नहीं मिलेगा विकल्प : 
निदेशालय की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक प्रोफाइल का काम दी गई अवधि यानि सात मई शाम पांच बजे तक हर हाल में पूरा करना होगा। समयावधि समाप्त होने के बाद शिक्षक अपने पसंद के जोन और स्कूल का विकल्प नहीं दे पाएंगे, वहीं शिक्षकों को निदेशालय की ओर से स्कूल दे दिया जाएग। साथ ही इस फैसले पर कोई बदलाव नहीं होगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.