.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 10 May 2016

....तो ट्रांसफर के लिए खाली मान लिए जाएंगे पद

जींद : शिक्षा विभाग की ओर से लागू की नई तबादला नीति में किए गए प्रावधान शिक्षकों के गले की फांस बन गए हैं। सबसे बड़ी फांस एमआइएस पर निजी व सर्विस प्रोफाइल बन गई है, जो शिक्षकों ने किसी न किसी तरह पूरी तो कर ली है, लेकिन अब वह अप्रूव नहीं हो सकी हैं।  
यही नहीं प्रथम क्लास अधिकारियों की प्रोफाइल भी अप्रूव निदेशालय ने नहीं की हैं, जिस कारण उनके अधीनस्थ द्वितीय क्लास, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की प्रोफाइल अप्रूव होने के लिए अटककर रह गए हैं।
विभाग ने निजी व सर्विस प्रोफाइल पूरी करने के लिए लंबा समय शिक्षकों को दिया और सोमवार को उसे पूरा करने का अंतिम दिन था। अब मंगलवार तक यदि कर्मचारियों ने अपने पद अप्रूव नहीं कराए गए तो वे ट्रांसफर के लिए खाली मान लिए जाएंगे, जिससे शिक्षकों की परेशानी ओर ज्यादा बढ़ जाएगी।
शिक्षा निदेशालय ने इस साल 30 अप्रैल को नई तबादला नीति लागू की है। नीति के तहत विभाग अब भविष्य में शिक्षकों के तबादले करेगा। इसी के चलते विभाग ने सभी शिक्षकों को अपनी निजी व सर्विस प्रोफाइल पूरी करने के आदेश जारी किए थे, लेकिन शिक्षकों ने अपनी प्रोफाइल को पूरा नहीं किया, जिस कारण विभाग ने कई बार शिक्षकों को मौके दिए। पिछले दिनों विभाग ने इसे पूरा करने के लिए नौ मई तक का समय दिया था, ऐसे में किसी न किसी तरह शिक्षकों ने यह काम पूरा कर दिया, लेकिन कुछ शिक्षक अब भी रह गए हैं। यही नहीं अब तक शिक्षकों की निजी व सर्विस फाइल अप्रूव नहीं हो सकी हैं, जिस कारण अब शिक्षकों की समस्या ओर ज्यादा बढ़ सकती है। निदेशालय की तरफ से अब तक अधिकतर जिला शिक्षा अधिकारियों व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों की प्रोफाइल को ही अप्रूव नहीं किया है, ऐसे में जब तक डीईओ या डीईईओ की प्रोफाइल अप्रूव नहीं हो पाएगी और उन्हें कोड नहीं मिलेगा, तब तक उनके अधीनस्थ अन्य कर्मचारियों की निजी व सर्विस प्रोफाइल अप्रूव नहीं हो सकेगी।                                                                  dj 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.