.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 18 May 2016

चौटाला राज में भर्ती जेबीटी शिक्षकों का रिकॉर्ड मांगा

** अदालत में विचाराधीन है मामला, कोर्ट के आदेश पर निदेशालय ने मांगी है शिक्षकों की नियुक्ति संबंधी जानकारी
फतेहाबाद : पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के कार्यकाल में भर्ती हुए शिक्षकों का हाईकोर्ट ने रिकॉर्ड मांगा है। रिकॉर्ड में मुख्य रूप से सर्विस बुक देने के लिए कहा है। ये वही शिक्षक हैं, जिनकी भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में ओमप्रकाश चौटाला व उनके बेटे अजय चौटाला जेल में हैं। इस संदर्भ में शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेज दिया है। पत्र के जवाब में वर्ष 2000 में भर्ती हुए जेबीटी शिक्षकों के नाम, पिता का नाम, पता व कार्यभार ग्रहण करने संबंधी जानकारी देने को कहा गया है। जल्द से जल्द जवाब देने के भी आदेश हैं। 
पत्र में लिखा गया है कि हाईकोर्ट में स्टेट बनाम विजय कुमार एवं अन्य के शीर्षक से एक केस चल रहा है। इस केस की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से इन जेबीटी शिक्षकों का रिकॉर्ड मांग लिया। जेबीटी शिक्षकों की नियुक्ति का प्रमाण पत्र दिखाने के लिए उच्च न्यायालय ने शिक्षा विभाग से रिकॉर्ड मांगा है। कोर्ट के आदेशानुसार शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों से जेबीटी शिक्षकों का सर्विस बुक रिकार्ड भेजने के आदेश दिये हैं। 
सर्विस बुक के रिकार्ड को शिक्षा विभाग उच्च न्यायालय में पेश करेगा। इसके बाद कोर्ट आगामी कार्रवाई करेगा। बताया गया है कि वर्ष 2000 में चौटाला सरकार में प्रदेशभर में जेबीटी शिक्षकों की भर्ती हुई थी। इसमें करीब 3500 से अधिक शिक्षक भर्ती हुए थे। 
विजय कुमार ने लगाई थी याचिका
शिक्षकों की भर्ती में घोटाले का आरोप लगाते हुए विजय कुमार नामक व्यक्ति ने कोर्ट में याचिका दायर की। इस मामले में कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला व उनके बेटे अजय चौटाला को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी। वह अभी तक जेल में अपनी सजा काट रहे हैं। भर्ती की वैधता को लेकर मामला कोर्ट में अभी विचाराधीन है। इसलिए कोर्ट ने सरकार से शिक्षकों की नियुक्ति संबंधी रिकॉर्ड तलब किया है।
हमने तो भेज दिया
"उच्च अधिकारियों द्वारा वर्ष 2000 में नियुक्त हुए जेबीटी शिक्षकों का सर्विस बुक रिकार्ड मांगा है। पत्र में बताया गया है कि कोर्ट ने शिक्षकों की नियुक्ति संबधित कागजात मांगे हैं। हमने हमारे जिले के जेबीटी शिक्षकों की नियुक्ति संबधित रिकार्ड भेज दिया है।"-- कृष्णा सिहाग, डीईईओ।                                                               dj 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.