.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 11 May 2016

टीचर्स कक्षाओं में नहीं जाते, पंचायत ने सीसीटीवी का दिया बीईओ को हवाला

** पंचायत ने की स्टाफ बदलने की मांग, बीईअो ने दिया आश्वासन 
** पूरा दिन परिसर में घूमते हैं, यह स्टाफ नहीं रखना 
** पंचायत का आरोप, बच्चों को पढ़ाना नहीं चाहता स्टाफ 
राई : बीईओ साहब हम पूरा प्रयास कर रहे हैं सरकारी स्कूल के माहौल काे सुधारें पर आपके टीचर्स को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है। हमनें सीसीटीवी कैमरे क्या लगाए, टीचर्स ने तो कक्षाआें में जाना ही छोड़ दिया। वे अब बाहर परिसर में घूमते रहते हैं। हमें इस स्टाफ को गांव के स्कूल में नहीं रखना। ये आरोप खटकड़ गांव की पंचायत ने बीईओ सुरेंद्र मोर के सामने लगाए। 
स्कूल की मिडिल इंचार्ज प्राइमरी विंग के इंचार्ज पंचायत के एक भी आरोप का जवाब नहीं दे पाए। खटकड़ गांव में प्री नर्सरी कक्षा शुरू करने से पहले गांव की पंचायत हुई। जिसमें बीईओ सुरेंद्र मोर, मिडिल इंचार्ज संताेष प्राइमरी विंग इंचार्ज ब्रिजपाल को बुलाया गया। सरपंच सविता, योगेश, पूर्व सरपंच अमर सिंह, पंच सुनील, कंचन, सुमन, बलजीत, महेंद्र, हरीश, श्याम, राजपाल ने बीईओ के सामने टीचर्स पर गंभीर आरोप लगाए। सरपंच ने कहा कि स्कूल में कैमरे लगाए थे कि बच्चों की पढ़ाई हाे सके। टीचर्स को यह हजम नहीं हो रहा है। उन्होंने अब कक्षाओं में ही जाना बंद कर दिया है। एेसे स्टाफ की आवश्यकता नहीं है हमें पूरे स्टाफ का तबादला चाहिए। 
बीईओ सुरेंद्र मोर भी पंचायत में गुस्सा हो गए। उन्होंने मिडिल इंचार्ज संतोष प्राइमरी इंचार्ज ब्रिजपाल से कहा कि वे ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे। गांव स्कूल का सुधार कर रहा है। आपकों को तो खुशी होनी चाहिए। आप उल्टा इनका विरोध कर रहे हैं। कैमरे लगाना अच्छी बात है। यदि दोबारा ऐसी शिकायत मिली तो तबादला तो होगा ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। 
पंचायत का सदस्य डेली स्कूल में आएगा 
बीईओ सुरेंद्र मोर ने कहा कि अाज से पंचायत का एक सदस्य डेली स्कूल में आएगा। जो सीधा मुझे रिपोर्ट करेगा। हर बच्चे की डायरी में होमवर्क देना होगा। पीटीएम से पहले मंथली टेस्ट लेना अनिवार्य होगा। यदि कोताही बरती तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।                                                  db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.