.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 3 May 2016

केवल मेधावी गरीब बच्चों को ही दाखिला : पीके दास

चंडीगढ़ : हरियाणा के निजी स्कूलों में नियम 134ए के तहत गरीब बच्चों को दस फीसदी सीटों पर दाखिला दिलाने के लिए हुए टेस्ट का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया जाएगा। इस टेस्ट में 55 फीसदी अंक हासिल करने वाले मेधावी बच्चों को ही अगली कक्षा में दाखिला दिया जाएगा। 
यह जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का कार्यभार देख रहे प्रदेश के गृह सचिव पीके दास ने दी। उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों के निजी स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले गरीब बच्चों में से उनका चयन किया जाएगा, जो सरकारी स्कूल में अपनी कक्षा में मासिक परीक्षाओं में 50 फीसद अंक लेते रहे हैं। रविवार को उन बच्चों का टेस्ट लिया गया है जो नियम 134ए के तहत ही इस समय निजी स्कूल में ही पढ़ रहे हैं और दूसरे निजी स्कूल में दाखिला लेना चाहते हैं। 
शिक्षा मंत्री से मिले थे अभिभावक
शुक्रवार को करीब 200 अभिभावकों ने दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन के पदाधिकारियों के साथ चंडीगढ़ में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से उनके आवास पर मुलाकात की थी। उस मुलाकात में शिक्षा मंत्री ने अभिभावकों को भरोसा दिलाया था कि आवेदन करने वाले सभी बच्चों को दाखिला दिलाया जाएगा। पीके दास ने ऐसी कोई जानकारी होने से इनकार किया है।                                                      dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.