.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 17 May 2016

नियुक्ति पत्र लेकर ही जाएंगे घर

चंडीगढ़/पंचकूला : हरियाणा के नवचयनित 9,455 जेबीटी शिक्षकों ने पंचकूला में अपना ‘महापड़ाव’ वापस लेने से इनकार करते हुए कहा है कि अब तो वे नियुक्ति-पत्र लेकर ही अपने घर जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ हरियाणा पात्र शिक्षक संघ के 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की वार्ता भी हुई लेकिन शिक्षक अपनी मांग पर ही अड़े रहे।
शिक्षकों की ओर से संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम अहलावत, कोषाध्यक्ष रोहतास सिंह व कानूनी टीम के सलाहकार पवन चमारखेड़ा 5 बजे मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए पहुंचे।
वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव आरके खुल्लर व सीएम के ओएसडी भूपेश्वर दयाल भी मौजूद रहे। शिक्षकों के अनुसार सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार जेबीटी शिक्षकों की ज्वाइनिंग के लिए तैयार है लेकिन पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का स्टे होने की वजह से मामला लटका हुआ है।
अहलावत का कहना है कि सीएम ने उन्हें कहा है कि 28 मई को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में केस की सुनवाई के दौरान सरकार मजबूती के साथ शिक्षकों का पक्ष रखेगी। सरकार की कोशिश रहेगी कि 28 को ही ज्वाइनिंग पर लगाए गए स्टे को हटवाया जाए। सीएम के प्रधान सचिव ने कहा कि अगर स्टे हट जाता है तो अगले ही दिन से ज्वाइनिंग प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। साढ़े तीन हजार जिन जेबीटी शिक्षकों के अंगूठों का मिलान हो चुका है, उन्हें तुरंत नियुक्ति-पत्र दे दिए जाएंगे। सरकार ने भरोसा दिलाया है कि अन्य शिक्षकों के अंगूठों का मिलान भी अगले डेढ़ महीने में पूरा कर उन्हें नियुक्ति-पत्र दे दिए जाएंगे।
योग कर जताया रोष
ज्वाइनिंग की मांग को लेकर चयनित जेबीटी का यहां सेक्टर-5 में महापड़ाव सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षकों ने योग कर रोष जताया और 17 मई को शिक्षा सदन के घेराव का ऐलान किया।  पात्र अध्यापक संघ के प्रधान राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि आज शिक्षकों ने पड़ाव स्थल पर योग कर रोष जताया। उन्होंने बताया कि गत दिवस वाटर कैनन और लाठीचार्ज के कारण करीब 20 शिक्षकों को चोटें आई हैं। खुद उनके कान के पर्दे काे 60 प्रतिशत नुकसान पहुंचा है। सोनीपत के शिव कुमार की आंख की रोशनी प्रभावित हुई है। प्रेम अहलावत, ओमप्रकाश कौशिक और अनुराधा को सिर में चोटें आई हैं।                                                dt 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.