.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 14 July 2013

रेशनेलाइजेशन की नीति पर राजकीय अध्यापक संघ ने जतायी आपत्ति


यमुनानगर :  हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ मुख्यालय अध्यापक भवन जींद की एक बैठक जिला प्रधान उमेश प्रताप वत्स की अध्यक्षता में बस स्टैंड यमुनानगर पर हुई।
जिला महासचिव सुरेन्द्र गोयल ने सदस्यों को जानकारी दी कि राज्यप्रधान जवाहर लाल गोयल ने निदेशक महोदय डी सुरेश से मुलाकात कर रेशनेलाइजेशन के बारे में अपनी आपत्ति दर्ज कराई। किन्तु संतोषजनक जवाब न मिलने के कारण राज्य प्रधान ने कहा कि शीघ्र ही राज्य स्तर पर बड़ी मीटिंग बुलाकर धरने प्रदर्शन का निमंत्रण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार एवं शिक्षा विभाग केन्द्र स्तर पर लागू किये गये शिक्षा का अधिकार के नियमों को भी ताक पर रखकर अपने ही नियम बनाकर अध्यापकों को परेशान करने का मन बना चुके हैं।
श्री वत्स ने मांग करते हुए कहा कि रैशनलाइजेशन से पूर्व शिक्षा विभाग लैक्चरर से प्रधानाचार्य, मास्टर और सी एंड वी से लैक्चरर तथा जेबीटी से मास्टर पदोन्नत किया जाए तत्पश्चात् रेशनेलाइजेशन को आरटीई के नियमानुसार क्रियान्वित किया जाये। श्री वत्स ने कहा कि नई भर्ती से पहले सभी पदोन्नति मामले, रेशनेलाइजेशन और स्थानांतरण पूर्ण करने के बाद सभी अतिथि अध्यापकों को भी स्थाई किया जाए। सरकार से दबाव की नीति के अन्तर्गत यह सभी माँगे पूरी करवाई जाएंगी अन्यथा पंचकूला निदेशालय पर विशाल प्रदर्शन की योजना बनाई जाएगी। संघ केचेयरमैन  रमेश कांबोज ने कहा कि जिस प्रकार बार-बार अध्यापकों को अपमानित करने के नये-नये तरीके सरकार प्रयोग कर रही है तो अब सभी अध्यापकों को सरकार का विरोध करने के लिए कमर कसकर चलने के लिए तैयार रहना चाहिए।
इस अवसर पर पूर्व प्रधान यशपाल ढांडा, रमेश, मनोज कुमार, गोपाल वर्मा, श्रीश कुमार, विनोद कुमार, अरुण कुमार, रामनाथ, पारेश्वर, धर्मपाल, साहब सिंह, ईशम सिंह उपस्थित थे।  ..dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.