.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 8 July 2013

शिक्षा मामले में हरियाणा सरकार विफल : बिश्नोई



पानीपत : हजकां सुप्रीमो एवं सांसद कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराने के मामले में राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही है। स्कूलों में न शिक्षकों की कमी को दूर किया जा रहा है और न पाठ्यपुस्तकें उपलब्ध कराई जा रही हैं। बुनियादी सुविधाओं का टोटा है।
श्री बिश्नोई आज सुबह यहां नरेंद्र मोदी आर्मी(एनएमए)के प्रदेश अध्यक्ष राजीव आहूजा से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। हजकां सुप्रीमो ने कहा कि कानून व्यवस्था, क्षेत्रवाद के बाद राज्य सरकार शिक्षा के मामले में भी पूरी तरह से नाकाम रही है। न कानून व्यवस्था में कोई सुधार हुआ और न प्रदेश की जनता को क्षेत्रवाद से छुटकारा मिला। राज्य में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार दसवीें में आधे बच्चे परीक्षा में फेल हो गये। सरकार शिक्षा में सुधार के लंबे-चौड़े वादे तो करती है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है।
उन्होंने कहा कि वास्तव में राज्य में कांग्रेस राज में शिक्षा का बेड़ा गर्क हो चुका है। स्कूलों में बड़ी संख्या में शिक्षकों के पद खाली हैं। शिक्षा सत्र के मध्य विभाग रेशनेलाइजेशन प्रक्रिया में व्यस्त है। विद्यार्थियों को अभी तक पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध नहीं कराई गई हैं जबकि चालू शिक्षा सत्र की प्रथम तिमाही बीत चुकी है। इससे पूर्व सरकार ने एजूसेट के नाम पर करोड़ों रूपये बर्बाद कर दिये।  ..DT

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.