.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 17 September 2013

शिक्षा मंत्री 5400 का ग्रेड पे देने की बात पूरी करें


**लेक्चरर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने डीसी कार्यालय पर रोष जताया 
अम्बाला सिटी : सोमवार को हरियाणा स्कूल लेक्चरर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में डीसी कार्यालय पर नारेबाजी की। इसके बाद डीसी की अनुपस्थिति में एसडीएम विनय प्रताप सिंह को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। इससे पहले प्राध्यापकों ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर बैठक की। 
जिला प्रधान जय भगवान ने सरकार पर प्राध्यापकों के साथ वायदा खिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल मीडिया में बयान देने के बाद भी 5400 का ग्रेड देने की बात पर खरी नहीं उतरी हैं। राज्य में शिक्षा का अधिकार नियम लागू नहीं है। हसला की मांगों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हाई स्कूलों में प्राचार्य की नियुक्ति इसी सत्र में होनी चाहिए, ताकि बाहरवीं की कक्षाएं शुरू हो सकें। प्राध्यापकों को 5400 का ग्रेड पे एवं 15600-39100 का वेतन बहाल किया जाए। मौके पर संघ के महासचिव योगेश प्रताप सिंह, वरिष्ठ उप प्रधान हरभजन सिंह, उप प्रधान सतबीर सिंह, गुलजार सिंह, महिन्द्र सिंह, राजेश पराशर, समीर सूरी, संदीप कुमार, विनोद खुल्लर मौजूद थे। 
ये मांगे हैं : 
  • हाई स्कूलों में अध्यापकों की नियुक्ति इसी सत्र में करें। ताकि अगले सत्र में वहां 12वीं की कक्षाएं शुरू हो सके। 
  • पीजीटी को प्राध्यापक पद की संज्ञा ही रहने दी जाए। दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश व यूपी आदि सभी जगहों में स्कूल प्राध्यापक पद की ही संज्ञा है। इसमें सरकार का कोई वित्तीय नुकसान नहीं होता।
  • योग्यता प्राप्त प्राध्यापकों को कॉलेज कॉडर में पदोन्नति दी जाए। शिक्षक को विसंगतियों में उलझाकर भ्रमित न किया जाए। सभी को पदोन्नति का अवसर मिले।

 इस मौके पर हसला के जिला प्रधान जयभगवान, महासचिव योगेश प्रताप, चेयरमैन हरभजन सिंह आदि उपस्थित थे। 




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.