.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 19 September 2013

600 रुपए में मिलेगी उत्तर पुस्तिका

** पौने चार लाख विद्यार्थियों को होगा लाभ 
** विरोध के चलते टीचर्स क्लब का एजेंडा वापस, चुनाव जल्द 

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में अब पौने चार लाख विद्यार्थी परीक्षा में नंबर कम आने या जांच में किसी तरह का शक होने पर उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी ले सकेंगे। इसके लिए छह सौ रुपए फीस भरकर विद्यार्थी परीक्षा परिणाम जारी होने के एक महीने के भीतर आवेदन कर सकेंगे। वहीं परीक्षा शाखा की ओर से आवेदन मिलने के 10 दिन के भीतर उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी मुहैया करानी होगी। इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। 
इस फैसले पर बुधवार को एमडीयू की पौने तीन घंटे तक चली कार्यकारी परिषद (ईसी) में मुहर लगा दी गई। डीडीई कांफ्रेंस हाल में कुलपति एचएस चहल की अध्यक्षता में की गई ईसी बैठक में पदोन्नति और शोध से संबंधित 64 प्रस्तावों पर ध्वनिमत से मुहर लगाई गई। 
टीचर्स क्लब में 4 सदस्यीय समिति गठित 
ईसी के प्रस्ताव में खासतौर से टीचर्स क्लब की फीस बढ़ाने को लेकर शिक्षकों में पनपते रोष को लेकर इस प्रस्ताव को ही कार्यसूची से हटा लिया गया। इस मामले में चार सदस्यीय समिति का गठन किया गया है, जो इसकी समीक्षा करती रही है। इस कमेटी में शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. रविंद्र विनायक, छात्र कल्याण विभाग के अधिष्ठाता प्रो. राजबीर सिंह, मडूटा प्रधान राजकुमार व टीचर्स क्लब के अध्यक्ष डॉ. विकास हुड्डा शामिल हैं। वहीं क्लब के अध्यक्ष डॉ. विकास हुड्डा व सचिव डॉ. दिव्या मल्हान की ओर से चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके लिए सेंटर ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के निदेशक प्रो. पीके जयवाल को रिटर्निंग आफिसर लगाया गया है। अब चुनाव के बाद ही फीस समेत सभी मामलों पर निर्णय लिया जाएगा। बता दें कि टीचर्स क्लब के चुनाव व फीस बढ़ाने के मामले को लेकर शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल कुलपति से मिला था। बैठक में कुलसचिव डॉ. एसपी वत्स समेत कुलाधिपति के नामित सदस्य प्रो. केके अग्रवाल व प्रो. जेबी चौधरी भी शामिल हुए। .....db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.