.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 11 September 2013

नवोदय विद्यालय में छठी के लिए प्रवेश शुरू

कैथल : जवाहर नवोदय विद्यालयों में सत्र 2014-15 के लिए छठी कक्षा के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रवेश पके लिए अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2013 है और प्रवेश परीक्षा 8 फरवरी 2014 को होगी। नवोदय विद्यालय तितरम की प्राचार्या सुनीता वशिष्ठ ने बताया कि कक्षा छह के प्रवेश के लिए नामांकन नवोदय विद्यालय समिति द्वारा निर्धारित आवेदन पत्र पूर्ण रूप में भरकर 31 अक्टूबर 2013 तक खंड शिक्षा अधिकारियों को जमा करवाना हैं। 
इसके लिए अभ्यर्थी का जन्म एक मई 2001 से पहले तथा 30 अप्रैल 2005 के बाद का नहीं होना चाहिए। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी को जवाहर नवोदय विद्यालय तितरम में प्रवेशार्थी नामांकन करवाने के लिए कैथल जिला के सरकारी अथवा सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय में पांचवीं कक्षा का नियमित छात्र होना चाहिए एवं तीसरी, चौथी तथा पांचवीं तीनों कक्षाएं लगातार पास की होनी चाहिए। 
इन योग्यता को रखने वाले छात्र आवेदन पत्र को जवाहर नवोदय विद्यालय तितरम, खंड शिक्षा अधिकारी अथवा जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त करके नामांकन हेतू आवेदन कर सकते हैं। विभिन्न खंड के शिक्षा अधिकारियों ने आश्वासन भी दिया है कि खंड के अधिक से अधिक विद्यार्थियों द्वारा नवोदय चयन परीक्षा के लिए आवेदन किया जाएगा। ....db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.