.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 2 September 2013

भर्ती को लेकर सड़क पर उतरे पात्र अध्यापक

गुडग़ांव : प्रदेश में अध्यापकों की भर्ती में लगातार हो रही देरी को लेकर रविवार को पात्र अध्यापक सड़क पर उतर आए। सैकड़ों की संख्या में पात्र अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नारेबाजी की। सरकार के इस रुख के बाद अध्यापकों ने चेताया कि अगर सब कुछ ऐसे ही चलता रहेगा तो हमें मजबूरन आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा। 
                        जेबीटी शिक्षकों की भर्ती को लेकर लगातार की जा रही देरी से खफा पात्र अध्यापक शहर में प्रदर्शन करते हुए ।
प्रदेश सरकार की तरफ से प्राथमिक शिक्षकों के 9800 पदों पर साक्षात्कार के बावजूद नियुक्ति पत्र को लेकर पात्र अध्यापकों को अब तक नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया। अध्यापकों के पिछले आंदोलन के बाद मास्टर वर्ग के 1100 पदों के लिए विज्ञापन निकालने और लेक्चरर्स के 14000 पदों के लिए अविलंब भर्ती सूची जारी करने के आश्वासन पर कोई अमल नहीं किया गया है। पिछले काफी समय से लगातार की जा रही मांग के बावजूद सरकार की तरफ से कोई कदम नहीं उठाने के बाद रविवार को पात्र अध्यापक सड़क पर उतर आए। कमला नेहरू पार्क में गुडग़ांव मंडल स्तर के पात्र अध्यापकों की बैठक के बाद शहर में जुलूस निकाल विरोध दर्ज किया गया। मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए हुए पात्र अध्यापक संघ के गुडग़ांव मंडल प्रभारी सुदीप राठी ने कहा कि सरकार के ढुलमुल रवैये के चलते प्रदेशभर के स्कूल शिक्षकों की कमी से जूझ रहे हैं। जबकि अध्यापकों के योग्य उम्मीदवारों के बावजूद उनकी भर्ती प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस रुख को लेकर अगर जल्द ही कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया तो वे सड़क पर उतर अपने आंदोलन को तेज करेंगे। रैली के दौरान रेवाड़ी प्रधान अनिल निमोठ ने कहा कि पीजीटी व जेबीटी शिक्षकों के पदों पर संपन्न भर्ती के बाद अविलंब नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएं, टीजीटी के 11000 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जाए। 
भर्ती पर हाईकोर्ट से स्टे हटने के बाद परिणाम घोषित किया जाए। इंग्लिश कैडर के दो हजार पदों पर तुरंत विज्ञापन जारी किया जाए। निजी स्कूल और कॉलेजों में भी छठा वेतन लागू किया जाए। इस मौके पर पलवल के जिला प्रधान बैरम खान, मेवात जिले से प्रधान राकेश, फरीदाबाद जिला प्रधान उधम सिंह, झज्जर जिला प्रधान नरेंद्र सहित काफी संख्या में अध्यापक शामिल रहे।....db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.