.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 20 September 2013

नाराज अध्यापकों ने बीईईओ दफ्तर घेरा

चरखी दादरी : बीईईओ अनिल डाला और हेडमास्टर पिटाई मामले में डाला पर अब तबादले की तलवार लटक गई है। गुरुवार को इस मामले में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष संजीव मंदौला तथा जिला प्रधान सत्यवान शास्त्री ने प्रदेश के सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान से मुलाकात की। इसी दौरान मंत्री सांगवान ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद ट्रांसफर कराया जाएगा। संजीव मंदौला तथा सत्यवान शास्त्री ने बताया कि संघ का प्रतिनिधिमंडल गुरूवार को मंत्री से मिला था। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सामने ही शिक्षा मंत्री से इस बारे में बातचीत की थी। 
बुधवार की घटना से गुस्साए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के सदस्य गुरुवार सुबह बीईईओ ऑफिस पहुंच गए। संघ के सदस्यों ने बीईईओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अध्यापकों की नारेबाजी सुनकर बीईओ जेपी सभ्रवाल व बीईईओ कुलदीप फौगाट मौके पर पहुंचे और अध्यापकों को शांत करने का प्रयास किया। मगर, अध्यापकों ने उनकी एक नहीं सुनी और नारेबाजी जारी रखी। बीईईओ अनिल डाला के कार्यालय के कुछ कर्मचारियों के साथ अध्यापकों की बहस भी हो गई थी। स्थिति बिगड़ती देख जेपी सभ्रवाल व कुलदीप फौगाट ने बीच-बचाव कर अध्यापकों व कर्मचारियों को अलग किया। सभ्रवाल ने अध्यापकों को आश्वासन दिया कि अनिल डाला के खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी। अगर वो दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी। अध्यापकों ने चेतावनी दी कि अगर अनिल डाला के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो संघ आंदोलन शुरू कर देगा। 
ये है मामला 
बुधवार को बीईईओ अनिल डाला ने सर्विस बुक में इंट्री कराने आए चरखी स्कूल के हेडमास्टर सुरेश कुमार को बुरी तरह पीटा था तथा उसे बगल के नीचे दांतों से काट लिया था। हेडमास्टर ने आरोप लगाया है कि बीईईओ ने उसके साथ दुव्र्यवहार किया और भद्दी गालियां भी दी थीं। हेडमास्टर को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दूसरी ओर बीईईओ अनिल डाला भी अस्पताल में भर्ती हुए थे। अध्यापक संघ के सदस्यों ने जांच अधिकारी से अनिल डाला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने व उसे गिरफ्तार करने की मांग की। कर्मचारियों की अध्यक्षता संघ के ब्लॉक प्रधान रमेंद्र फौगाट ने की। 
पहले जांच कराएंगे 
"शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल ने मुझसे मुलाकात की है। बीईईओ डाला और हेडमास्टर विवाद की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई होगी"-- सतपाल सांगवान, सहकारिता मंत्री 
दोषी पर होगी कार्रवाई 
"मामले की जांच की जा रही है। मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी"--नेकीराम, जांच अधिकारी 
मंत्री से की मुलाकात 
बीईईओ ऑफिस में नारेबाजी करने के बाद अध्यापक संघ के सदस्य सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान के आवास पर पहुंच गए और वहां भी नारेबाजी शुरू कर दी। संघ के ब्लॉक प्रधान रमेंद्र फौगाट ने बताया कि मंत्री ने मामले की जांच किए जाने की बात जरूर कही, मगर, उन्होंने अध्यापकों को संतुष्ट नहीं किया। मंत्री ने कार्रवाई किए जाने के लिए समय देने से इनकार कर दिया। अध्यापक कार्रवाई की मांग सिटी थाने में पहुंच गए। 
पुलिस को दिया तीन दिन का समय 
सिटी थाने में जांच अधिकारी नेकीराम ने हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के सदस्यों से मामले की जांच किए जाने के लिए समय की मांग की। इस पर रमेंद्र फौगाट व संघ के अन्य सदस्यों ने पुलिस को तीन दिन का समय दिया। मुकदमा दर्ज नहीं किया गया तो संघ प्रदेश स्तर पर मामले को उठाएगा।  ...db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.