.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 15 October 2013

12वीं और डीएड की परीक्षाएं आज से

** धारा 144 लागू, 7 टीमें करेंगी निरीक्षण

 रेवाड़ी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से 15 अक्टूबर से 8 नवंबर तक विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं। इसके लिए बोर्ड की ओर से जहां केंद्र अधीक्षक और सुपरवाइजरों की ड्यूटी लगा दी गई है वहीं प्रशासन की ओर से परीक्षा केंद्रों के आसपास परीक्षा अवधि के दौरान धारा 144 लगाई गई है। ऐसे में शहर में इस दौरान जाम जैसी स्थिति बनी रहेगी।

प्रथम सेमेस्टर की 2:30 तो द्वितीय की 11 बजे से परीक्षा
15 अक्टूबर से सीनियर सेकेंडरी की प्रथम सेमेस्टर की 2:30 से 5 बजे तक तो द्वितीय सेमेस्टर की सुबह 11 से 1:30 बजे तक होगी। इसके साथ ओपन स्कूल के बिना सेमेस्टर की परीक्षाएं भी आज से ही शुरू हो रही हैं। वहीं डीएड तृतीय सेमेस्टर की भी आज से 28 अक्टूबर तक परीक्षाएं होंगी।
आज अंग्रेजी की परीक्षा
सीनियर सेकेंडरी के अकादमिक व री-अपीयर प्रथम सेमेस्टर की दोपहर बाद 2:30 बजे से अंग्रेजी की परीक्षा होगी। इसी प्रकार 12वीं के द्वितीय सेमेस्टर की री-अपीयर के भी आज से सुबह 11 बजे से डेढ़ बजे तक होगी। हरियाणा ओपन स्कूल के सभी संकायों के बिना सेमेस्टर की परीक्षाएं भी 15 अक्टूबर से सुबह 10 से एक बजे तक होगी। डीएड तृतीय सेमेस्टर री अपीयर की परीक्षा भी 15 से 28 अक्टूबर तक सुबह 10 से एक बजे तक होगी।
संवेदनशील केंद्रों पर विशेष निगाह
रेवाड़ी और कोसली उपमंडल में बनाए परीक्षा केंद्रों में से नाहड़ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को एकमात्र अति संवेदनशील केंद्र बनाया गया है। इसके अलावा कोसली उपमंडल के कुल 10 केंद्रों में से लूला अहीर का राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, झाड़ौदा,जाटूसाना-1 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गुडिय़ानी-1 बी-1 तथा भाकली स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को संवेदनशील परीक्षा केंद्र घोषित किए गए हैं। वैसे तो बोर्ड ने नियमित विद्यार्थियों के लिए दोपहर 2:30 बजे से परीक्षा शुरु करने का समय निर्धारित किया है।
उडऩदस्तों की टीम भी रहेगी सक्रिय
परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन से लेकर शिक्षा बोर्ड तक की मिलाकर 7 से अधिक उडऩदस्तों की टीम विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा करेगी। इसमें उपायुक्त, एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी, कलेक्शन सेंटर, एसटीएफ गुडग़ांव, आरएएफ आदि की टीम 50 परीक्षा केंद्रों का दौरा कर जायजा लेगी। परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लगा दी गई है। इस दौरान समूह में लोगों की भीड़, हथियार आदि लेकर पर प्रतिबंध के साथ परीक्षा केंद्रों के आसपास कोई भी फोटोस्टेट की दुकानें नहीं खोलने के आदेश जारी किए गए हैं।    db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.