.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 14 October 2013

नकल रहित परीक्षा होने पर केंद्र अधीक्षक होंगे सम्मानित


नारनौल : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने उन केंद्र अधीक्षकों को सम्मानित करने का फैसला किया है, जो शांतिपूर्वक व नकल रहित परीक्षा संपन्न करवाएंगे। 
जानकारी के मुताबिक परीक्षा केंद्रों पर बाहरी हस्तक्षेप व अंदरूनी गड़बड़ के बारे में बोर्ड व जिला प्रशासन को शिकायतें मिलती हंै। इन शिकायतों को दूर करने के लिए बोर्ड ने इस बार एक नई पहल की है। बोर्ड अधिकारियों का मानना है कि जब तक केंद्र अधीक्षकों का सहयोग नहीं होता तब तक नकल रहित परीक्षा संभव नहीं है। इस लिए उन्हें मोटिवेशन देना सबसे अधिक जरूरी है। इसी के चलते बोर्ड ने केंद्र अधीक्षकों को सम्मानित करने का फैसला लिया है। 
ऐसे होगा आंकलन 
बोर्ड सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शांतिपूर्वक व नकल रहित परीक्षा करवाने पर केंद्र अधीक्षकों को सम्मानित करने के लिए विशेष मापदंड तय किए हैं। इनमें सबसे अधिक अंक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करने आने वाले अधिकारियों व फ्लाइंग द्वारा विजिटर रजिस्टर में दर्ज की जाने वाली रिपोर्ट के होंगे। जिस केंद्र के विजिट रजिस्टर में अधिकारियों की अच्छी रिपोर्ट होगी, उसे अधिक अंक मिलेंगे, जबकि रिपोर्ट में यदि बाहरी हस्तक्षेप या अंदरूनी गड़बड़ के संकेत व खराब व्यवस्था होंगी उन्हें कम मिलेंगे।
"इस बार बोर्ड ने केंद्र अधीक्षकों को अच्छे कार्य के लिए सम्मानित करने का फैसला किया है। इसके लिए सभी केंद्र अधीक्षकों को जानकारी दे दी गई है। मापदंड बोर्ड अधिकारियों द्वारा तय किए गए हैं।"-- कैलाशचंद भोरीवाल, प्रश्रपत्र अधीक्षक, शिक्षा बोर्ड भिवानी    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.