.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 17 January 2014

नौकरी बचाने को सीएम से मिले जेबीटी शिक्षक

** प्रतिनिधिमंडल ने की हाई कोर्ट में अपील करने की मांग
** डबल बेंच में अपील दायर करने की भी तैयारी
चंडीगढ़ : पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट से नियुक्ति रद होने के बाद 3206 जेबीटी शिक्षकों ने नौकरी बचाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। 
शिक्षकों ने जहां बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री निवास पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलकर अपना दुखड़ा रोया, वहीं 20 जनवरी को हाई कोर्ट की डबल बेंच में अपील दायर करने की तैयारी कर ली है। हालांकि उन्हें बीते सोमवार को अपील दायर करनी थी, लेकिन वकीलों का पैनल चुनने में समय लगने के कारण इसमें देरी हो गई। जेबीटी शिक्षकों ने सिंगल बेंच में उनकी पैरवी करने वाले एक अधिवक्ता को डबल बेंच के लिए नहीं चुना है। 
मुख्यमंत्री से मिलने लगभग 600 शिक्षक चंडीगढ़ पहुंचे थे जिनमें से केवल दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को ही हुड्डा से मिलने दिया गया। रोशन लाल पंवार व सतबीर सिंह के नेतृत्व में चांदी राम, विनोद चौहान, सोनू शर्मा, सुनीता मलिक, गीता धीमान, बिजेंद्र मलिक, अर्जुन शर्मा व रतन कश्यप मुख्यमंत्री से मिले और अपना पक्ष रखा। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हाई कोर्ट द्वारा नियुक्ति के लिए अयोग्य ठहराए गए शिक्षकों में से अधिकतर की आयु 40 वर्ष पार कर गई है। अब वे दोबारा सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के भी पात्र नहीं हैं। उन्होंने पूरी ईमानदारी से स्कूलों में अपनी सेवाएं दी हैं। इसलिए सरकार अपनी ओर से 3206 शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए हाई कोर्ट में अपील दायर करे। 
प्रतिनिधिमंडल ने भावुक होते हुए हुड्डा से कहा कि परिवार की रोजी-रोटी उन्हीं से चल रही है। अगर उनकी नौकरी चली गई तो परिवार भी सड़क पर आ जाएगा। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों की फरियाद सुनने के बाद उनके साथ सहानुभूति प्रकट करते हुए कहा कि यह कानूनी मामला है। वह कोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से रखें। सरकार उनके साथ है और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।                                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.