.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 3 January 2014

सैकड़ों एचटेट आवेदकों की फीस नहीं हो रही कन्फर्म

•शिक्षा बोर्ड अधिकारियों का आश्वासन, आवेदकों का नहीं होने दिया जाएगा नुकसान
रोहतक : एचटेट टेस्ट के लिए आवेदन करने वाले सैकड़ों आवेदकों को उनकी फीस कन्फर्म नहीं होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आवेदक असमंजस में है कि उनकी फीस बोर्ड तक पहुंची भी है या नहीं।यह समस्या ज्यादातर उन आवेदकों को आ रही है, जिन्होंने लास्ट डेट के दिन दोपहर बाद फीस जमा कराई थी। आवेदकों को डर है कि अगर उनकी फीस शिक्षा बोर्ड तक नहीं पहुंची तो वे एचटेट का टेस्ट नहीं दे पाएंगे। इस समस्या को पार पाने के लिए कुछ आवेदक शिक्षा बोर्ड के चक्कर लगा रहे हैं तो दूरदराज के क्षेत्र के लोग बोर्ड में फोन कर इस संबंध में जानकारी मांग रहे हैं। मगर समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। शिक्षा बोर्ड की ओर से एचटेट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा दी गई है। इस बार आवेदन के लिए शिक्षा बोर्ड 27 दिसंबर अंतिम तिथि निर्धारित कर चुका था। 
आवेदन के लिए इसकी फीस बैंक में जमा करानी थी। फीस जमा कराने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर रखी गई थी। फतेहाबाद जिले के गांव बनावाली निवासी कृष्ण, विनोद, राजबीर व सिलोचना तथा गांव किरढ़ान निवासी विनोद, भिवानी निवासी हितैष ने बताया कि उन्होंने 30 दिसंबर को बैंक में फीस जमा कराई थी। मगर फीस बोर्ड तक पहुंची या नहीं, यह अभी पता नहीं चल पा रहा है। 
वेबसाइट में ऑप्शन बंद होने से समस्या 
एचटेट आवेदन की अंतिम तिथि के बाद फीस कन्फर्म करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर एक ऑप्शन बनाया गया था। उस ऑप्शन में जाने के बाद आवेदक को पता चल जाता था कि उसकी फीस बोर्ड तक पहुंच चुकी है या नहीं। मगर 30 दिसंबर की शाम को बोर्ड की वेबसाइट का यह ऑप्शन बंद हो गया। इसलिए समस्या पैदा हुई। जिन आवेदकों की फीस कन्फर्म नहीं हो पा रही, उनको भय लग रहा है कि कहीं उनका आवेदन कैंसल नहीं कर दिया जाए। 
तुरंत होगा समस्या का समाधान 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव अंशज सिंह ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि कुछ आवेदकों को इस प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर किसी को ऐसी परेशानी आ रही है तो वह उन्हें लिखित शिकायत दे सकता है। बोर्ड द्वारा तुरंत समस्या का समाधान किया जाएगा।                   au



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.