.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 11 January 2014

शिक्षक संघ की शिक्षकों कि नियुक्ति बरक़रार रखने की मांग


फरीदाबाद : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने हाल में हाईकोर्ट की एकल बेंच द्वारा 2000 में नियुक्त किए गए जेबीटी टीचरों की नियुक्ति रद्द करने पर निराशा प्रकट की है। इस फैसले से करीब 48 शिक्षक प्रभावित होंगे। नियुक्ति के समय जिले में इनकी संख्या 154 थी। बाद में इनमें से ज्यादातर का स्थानांतरण दूसरे जिले में हो गया। संघ ने फैसले के प्रभाव और सरकार के रवैये पर आगे की रणनीति पर विचार करने के लिए बैठक का आयोजन गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल अजरौंदा में किया। इसमें सरकार से गुहार लगाई गई कि नियुक्ति बरकरार रखने के लिए ठोस कदम उठाए, जिससे उनके परिवार वालों को राहत मिल सके। 
शिक्षकों का दोष कैसा 
संघ ने कहा कि सरकारी एजेंसी ऐसे कार्यों के लिए दोषी है। इसमें शिक्षकों का दोष कैसा! नियुक्ति रद्द होने वाले शिक्षकों का परिवार कैसे चलेगा। यह सोचने वाला कोई नहीं है। परिवार वालों का तो किसी तरह का दोष नहीं है। बैठक में जिला कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया कि सरकार ऐसे शिक्षकों व उनके परिवारों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए सहानुभूतिपूर्वक अपने पद पर बहाल रखे। 
संघ ने दी चेतावनी 
जिलाध्यक्ष चतर सिंह के अनुसार सरकार इनकी नियुक्ति बरकरार रखने के लिए ठोस कदम नहीं उठाती है तो फिर आंदोलन ही एकमात्र रास्ता बचता है। जरूरत पड़ी, तो आमरण अनशन किया जाएगा। सरकार को अन्य पहलुओं पर विचार करना चाहिए। बैठक में संघ के सलाहकार टेकचंद, मुकेश कुमार, बल्लभगढ़ के प्रधान संदीप दीक्षित, सचिव हर प्रसाद, फरीदाबाद ब्लॉक के प्रधान रामेश्वर यादव, सचिव सविता, प्रेम सिंह डाबर, पितांबर दत्त, राजेश आहूजा, प्रवक्ता विजय मुदगिल, सुभाष जैन, जिला कोषाध्यक्ष समय सिंह, महासचिव राजेश भाटी उपस्थित थे।                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.