.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 11 January 2014

पीजीटी भर्ती में सरकार से आगे डीईओ

** विभाग ने नवचयनित पीजीटी को एक लेसन प्लान सबमिट करवाने के निर्देश दिए 
** अभी तक विभाग की ओर से तिथि निर्धारित नहीं की गई 
फतेहाबाद : नव चयनित पीजीटी प्राध्यापकों की भर्ती में जहां सरकार सभी नियमों को ताक पर रखे हुए है, वहीं डीईओ फतेहाबाद भी कुछ कम नहीं। विभाग की ओर से अभी तक नवचयनित पीजीटी को एक लेसन प्लान सबमिट करवाने के निर्देश दिए हैं, जबकि 26 दिसंबर तक दूसरा तथा 10 जनवरी तक तीसरा व चौथा लेसन प्लान तैयार करना था। इसे सबमिट करवाने की कोई भी तिथि विभाग द्वारा तय नहीं की गई। डीईओ फतेहाबाद ने लेसन प्लान सबमिट करवाने के मामले में विभाग को भी पीछे छोड़ दिया है। यानि डीईओ विभाग से एक कदम आगे चल रही हैं, जो सारा काम पहले से ही तैयार करके रखना चाहती हैं। डीईओ ने विभाग की ओर से तिथि निर्धारित किए बिना ही तत्परता दिखाते हुए पहले ही 26 दिसंबर को दूसरा लेसन प्लान सबमिट करवा लिया। 
तीसरा व चौथा लेसन प्लान भी सबमिट करवाया 
बिना तिथि तय किए दूसरा लेसन प्लान जमा करवाने के बाद शुक्रवार को डीईओ ने पीजीटी का तीसरा व चौथा लेसन प्लान भी सबमिट करवा लिया हैं। जबकि विभाग ने अपनी साइट पर ये लिखा है कि 10 जनवरी तक सभी पीजीटी अपना तीसरा व चौथा लेसन प्लान तैयार रखें, न कि लेसन प्लान सबमिट करवाएं। 
रिपोर्ट चंडीगढ़ भेजी : डीईओ 
जिला शिक्षा अधिकारी आशा ग्रोवर ने कहा कि लेसन प्लान सबमिट करवाने बारे उन्हें विभाग की ओर से आदेश मिले है। जिसके तहत पीजीटी से लेसन प्लान सबमिट करवा लिया। लेसन प्लान सबमिट करवाने की रिपोर्ट चंडीगढ़ भी भेजी जा चुकी है। 
एक्सपर्टव्यू
रिटायर्ड डीईओ मंजू गुप्ता ने बताया कि अगर विभाग की ओर से लेसन प्लान सबमिट करवाने की तिथि तय नहीं की गई और लेसन प्लान सबमिट करवा गया है तो यह प्रक्रिया गलत है। 
आदेश पालने कर रहे हैं :नोडल आफिसर 
नोडल ऑफिसर आरोही मॉडल स्कूल सरवरपुर के प्राचार्य शशि प्रकाश ने कहा कि उसने अधिकारी के आदेशों की पालना की हैं। तिथि से पहले लेसन प्लान सबमिट करवाने के बारे में डीईओ ही बता सकती हैं।                      db 


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.