.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 6 January 2014

प्रथम सेमेस्टर का परिणाम आया नहीं, फाइनल एक्जाम सिर पर

** हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने नहीं किया दसवीं व बारहवीं का परिक्षा परिणाम घोषित, हर बार दिसंबर में आ जाता था, विद्यार्थी कर रहे इंतजार 
** मांगों को लेकर शिक्षकों ने 21 दिन तक नहीं जांचीं पुस्तिकाएं 
** 29 नवंबर को हसला के शिक्षकों ने उत्तरपुस्तिकओं को जांचा 
** सितंबर में हुई थी दसवीं और बारहवीं के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने बारहवीं व दसवीं कक्षा की द्वितीय सेमेस्टर परीक्षा लेने की तैयारी शुरू कर दी। अभी तक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया। परीक्षा परिणाम दिसंबर माह में घोषित किया जाना था। विद्यार्थी परीक्षा परिणाम कब घोषित होगा। इसका प्रतिदिन इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि हरियाणा स्कूल लेक्चरर्स एसोसिएशन ने मांगों को लेकर 7 नवंबर से 28 नवंबर तक यानि 21 दिन तक उत्तरपुस्तिका नहीं जांची थी। शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बैठक के बाद उत्तरपुस्तिका जांची थी। वहीं दसवीं कक्षा की परीक्षा स्कूल स्तर पर ली। बोर्ड ने परीक्षा से गैरहाजिरी विद्यार्थियों की 31 दिसंबर तक सूची मांगी थी। 
बोर्ड ने दसवीं कक्षा की परीक्षा स्कूल स्तर पर 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक व बारहवीं कक्षा की परीक्षा 15 अक्टूबर से 7 नवंबर तक हुई। हसला ने मांगों को लेकर 7 नवंबर से 28 नवंबर तक उत्तरपुस्तिका जांचने से इनकार कर दिया। हसला के शिक्षकों विरोध स्वरूप 29 नवंबर से उत्तरपुस्तिका जांचनी शुरू की। 
हसला की मांग वेतनमान 5400 पे ग्रेड करने, प्राध्यापकों की पदोन्नति के अवसर बढ़ाने, प्रिंसीपल पद परर पदोन्नति का वर्तमान अनुपात 67 फीसदी बढऩे व लेक्चरर को कॉलेज कैडर में पदोन्नति के लिए सेवा नियमों में संशोधन करने की थी। 
मार्च में होगी परीक्षा 
बोर्ड की दसवीं व बारहवीं कक्षा की परीक्षा मार्च में होगी। बोर्ड अभी इनकी तिथि निर्धारित करेगा कि किस दिन किस विषय की परीक्षा होगी। फिलहाल बोर्ड दूसरे सेमेस्टर के लिए तैयारी में जुट गया है। 
जल्द ही घोषित होगा परिणाम 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड सिरसा के इंचार्ज शंकर लाल धांगड़ ने कहा कि हसला द्वारा उत्तरपुस्तिका देरी से जांचने से बारहवीं कक्षा का परिणाम घोषित करने में देरी हुई है। जल्द ही परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। 
स्टूडेंट्स हो रहे हैं परेशान 
दसवीं व बारहवीं कक्षा की परीक्षा देने वाले विद्यार्थी परिणाम कब घोषित होगा। इसका प्रतिदिन इंतजार कर रहे हैं। विद्यार्थी स्कूल में जाते ही पढ़ाई करने से पहले शिक्षकों से प्रथम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम कब आएगा यही पूछते हैं। विद्यार्थी सूमन, राधा, संदीप कुमार व अनुराग ने कहा कि बोर्ड ने अभी तक परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया है। जिसके कारण द्वितीय सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी में दिक्कतें आ रही है। उन्होंने कहा कि बोर्ड को जल्द से परिणाम घोषित किया जाना चाहिए।                           dbsrs

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.