.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 6 January 2014

एचटेट: साढ़े पांच हजार अभ्यर्थियों के चालान का होगा वेरिफिकेशन


 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की ओर से आयोजित किए जाने वाले एचटेट-2013 की परीक्षा को लेकर फीस भरने की स्थिति की जांच की जा रही है। प्रदेशभर के करीब साढ़े पांच हजार अभ्यर्थियों के भरे गए चालान का वेरिफिकेशन होगा। 
इन अभ्यर्थियों के चालान या बोर्ड कार्यालय में भरे गए फीस की रसीद आदि की जांच कर जल्द ही एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट पर डाल दिया जाएगा। 
चालान असेप्ट नहीं होने के कारण आई दिक्कतें : 
विभिन्न बैंकों के माध्यम से भरे चालान की रिपोर्ट बोर्ड कार्यालय को नहीं मिलने के कारण साढ़े पांच हजार अभ्यर्थियों को भिवानी बोर्ड कार्यालय में पहुंच कर भरे चालान की फोटोकॉपी और उनके आइडी प्रूफ की जांच करानी पड़ रही है। उन्हीं अभ्यर्थियों के चालान को स्वीकृत किया जाएगा जिन्होंने 27 से 30 दिसंबर के दौरान चालान भरे थे लेकिन बोर्ड कार्यालय को इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। ऐसे अभ्यर्थियों के प्राप्त फॉर्म के आधार पर उन्हें इसकी पुष्टि कराने के लिए बोर्ड की ओर से मौका दिया गया है। 
अभ्यर्थियों को नुकसान नहीं हो इसके लिए की जा रही जांच: संयुक्त सचिव 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के संयुक्तसचिव महेंद्रपाल का कहना है कि अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए 16 से 27 दिसंबर तथा अपने चालान और फीस भरने की रिपोर्ट के लिए 28 से 30 दिसंबर तक का समय दिया गया था। इसके बाद दो जनवरी तक उनके नाम और फॉर्म में रही खामियों को दुरुस्त कराने के लिए सुधार का अवसर प्रदान किया गया था। इसके बावजूद करीब साढ़े पांच हजार अभ्यर्थियों के फीस की कन्फर्मेशन नहीं हो पाई। इस संबंध में संबंधित बैंकों से रिपोर्ट मंगाई जा रही है कि चालान कन्फर्म क्यों नहीं हो पाए। 
जब तक फीस की कन्फर्मेशन नहीं होती तब तक एडमिट कार्ड जारी नहीं हो सकेगा। इसलिए अभ्यर्थियों के हित में उन्हें अपने चालान की कॉपी और कोई भी आईडी प्रूफ लेकर बोर्ड कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।                               dbrwd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.