.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 24 June 2014

बेरोजगारों के अच्छे दिन, 3 साल अटकी भर्तियों पर होंगे इंटरव्यू

** हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने वेबसाइट पर अपलोड किए एडमिट कार्ड    
अम्बाला : बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही उनके अच्छे दिन आ सकते हैं। जनवरी 2014 में निकाली गई क्लर्कों के 6087 पदों सहित कुल 8 हजार वैकेंसियों व इसके बाद फरवरी 2014 में निकाली गई करीब 2 हजार रिक्तियों के लिए इंटरव्यू लिए जाने की उम्मीद है। इससे करीब 10 हजार बेरोजगारों को रोजगार की आस बंधी है। इसके अतिरिक्त करीब 2-3 साल पहले निकाली गई सैकड़ों अन्य वैकेंसियों के साक्षात्कार के लिए शेड्यूल जारी होने शुरू हो गए हैं। 
दरअसल हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने करीब 3 साल तक की लगभग सभी पेंडिंग वैकेंसियों के साक्षात्कार के लिए एडमिट कार्ड अपलोड करने के साथ ही साक्षात्कार की तिथि सुनिश्चित कर दी है। ऐसे में प्रदेश के हजारों बेरोजगारों के सब्र का इम्तिहान अब खत्म हो सकता है।पहले चरण में साक्षात्कार का शेड्यूल : 
लोकसभा चुनावों के बाद पहले चरण में रिक्त पदों के लिए साक्षात्कार का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसमें जूनियर इवेल्वेटर का साक्षात्कार 28 जून से 1 जुलाई को निर्धारित किया गया है। इसी तरह जूनियर साइंटिफिक असिस्टेंट हरियाणा स्टेट पब्लिक पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के पदों के लिए 23 जून से 26 जून, सर्वेयर आर्केलॉजी एंड म्यूजियम डिपार्टमेंट हरियाणा के पदों के लिए 1 जुलाई, जेई सिविल व हॉर्टिकल्चर के लिए भी 1 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है। वहीं, फीमेल सुपरवाइजर, एक्शन रिकार्डर हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड, मंडी सुपरवाइजर कम फीस कलेक्टर के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 2 जुलाई तय की गई है। विभिन्न विभागों में क्लर्क के लिए इंटरव्यू 2 जुलाई से 7 जुलाई तक होंगे। 
निकाली थीं 10 हजार वैकेंसी
लोस चुनाव से पहले जनवरी माह में 8 हजार व फिर फरवरी माह में 2 हजार वैकेंसी निकाली गई थीं। 1 जनवरी 2014 को निकाली गई इन 8 हजार वैकेंसी के लिए नेत्रहीन व लो विजन के लिए अलग-अलग श्रेणी बना दी गई है।इसी आधार पर 2 व 3 जुलाई 2014 को साक्षात्कार भी तय किए गए हैं। इन साक्षात्कार के अतिरिक्त इन्हीं करीब 10 हजार पदों के लिए सामान्य व अन्य श्रेणी के आवेदकों के लिए भी साक्षात्कार का शेड्यूल अब जल्द जारी किए जाने की संभावना है। विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने तय हैं। 
पटवारी भर्ती रिजल्ट 
एक साल पहले लिए गए करीब 1 हजार पटवारी के पदों के साक्षात्कार के बाद से लेकर अब तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ। उम्मीद है कि जुलाई के पहले सप्ताह तक इस भर्ती का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। 
इन्हें भी उम्मीद 
भर्ती प्रक्रिया में करीब 1500 ड्राइवर व 180 कोच के लिए भी आवेदन मांगे गए थे। ऐसे में विभिन्न खिलाडिय़ों का भविष्य भी इस भर्ती पर टिका है। करीब 197 इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्ट भी भर्ती होने हैं। 
विकलांग व नेत्रहीनों की अलग श्रेणी
इस वर्ष होने वाले साक्षात्कार के लिए शारीरिक विकलांग व नेत्रहीनों के लिए अलग श्रेणी बनाई गई है। इसकी सूचना भी बाकायदा हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर डाल दी गई है। इसी नई प्रक्रिया के अनुरूप यह भर्ती होगी। ध्यान रहे कि इस वर्ष 150 के करीब पदों को भरा जाना है।                                                        db

1 comment:

Unknown said...

Sir roll numberya interview letter upload kaha se kare
hssc ki site par to kewal handicap candidate ke letter hai

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.