.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 30 June 2014

प्रदेश में इग्नू ने खोले तीन नए सेंटर

** विद्यार्थियों को दूर के सेंटर पर नहीं जाना होगा, पास की मिलेगा शिक्षा का मौका
करनाल : हरियाणा में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय ने प्रदेश में तीन नए अध्ययन केंद्र खोलने जा रहा है।
ताकि विद्यार्थियों को इग्नू के दूर सेंटर पर जाने की आवश्यकता ही नहीं पड़े, बल्कि उसे अपने क्षेत्र में इग्नू के सेंटर में शिक्षा संबंधी पूरी जानकारी मिल सके। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र निदेशक डॉ. अशोक शर्मा ने बताया कि इग्नू का एक ही उद्देश्य है कि हर विद्यार्थी को शिक्षा मिले। ताकि उसे आगे बढऩे के पूरे अवसर मिल सके। इसे देखते हुए इग्नू ने तीन नए सेंटर असंध, यमुनानगर व हिसार में खोलने जा रहा है।
हर सेंटर को अलग-अलग दिया गया कोड
उन्होंने कहा कि इग्नू ने जिला जेल यमुनानगर में शुरू किए गए विशेष अध्ययन केंद्र को 1067 डी कोड दिया है। जबकि केंद्रीय जेल हिसार में शुरू किए गए केंद्र को 1067 डी कोड दिया है।
दो सेंटर यमुनानगर और हिसार जेल में
इग्नू क्षेत्रीय केंद्र निदेशक डॉ. अशोक शर्मा ने बताया कि जेलों में बंद बंदियों को नि:शुल्क शिक्षा देने के करनाल जेल से शुरू किए गए सफर को इग्नू ने सिरसा, कुरुक्षेत्र और भिवानी जिला की जेलों में भी खोलकर आगे बढ़ाया है। 
असंध कॉलेज में तीसरा सेंटर
इग्नू डॉयरेक्टर ने कहा कि तीसरा अध्ययन केंद्र असंध स्थित जीवन चानन महिला महाविद्यालय में खोला गया है। वहां पर बीपीपी, बीए तथा बी कॉम आदि कोर्स शुरू किए गए है। केंद्र को इग्नू ने 1069 डी कोड दिया है। असंध कॉलेज में सेंटर खुलने से आसपास के करीब तीस से चालीस किलोमीटर के क्षेत्रों दायरे में आने वाले शहर व ग्रामीण पुष्ट भूमि से संबंधित विद्यार्थियों को काफी लाभ होगा।                                             db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.