.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 23 June 2014

सेना में नौकरी का मौका, करें आवेदन

** 19-25 वर्ष तक युवा पाएं नौकरी
भारतीय सेना में 19-25 वर्ष के युवाओं की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। विज्ञापित पदों में पुरुषों के 50 और महिलाओं के 4 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार अविवाहित होना चाहिए। 
आयु सीमा के तहत आवेदक न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 25 वर्ष है।
शैक्षिक योग्यता एवं वेतनमान
शैक्षिक तौर पर इन पदों पर आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी विषय से स्नातक की डिग्री कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ प्राप्त की हो। अंतिम वर्ष के छात्र ने पहले 2या 3 वर्षों में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों। 
साथ ही आवेदक ने सी सर्टीफिकेट 'बी' श्रेणी में प्राप्त किया हो। लड़ाई के दौरान घायल सैनिक के बच्चों के लिए आवेदन करते समय सी सर्टीफिकेट धारक होने की अनिवार्यता नहीं है। 
वेतनमान के तौर पर इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान 21,000 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। प्रशिक्षण पूरा होन पर उन्हें लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति दी जाएगी।
यह है आवेदन प्रक्रिया
आवेदक निश्‍चित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर तथा योग्यता संबंधी सभी दस्तावेजों की छायाप्रति संलग्न कर 31 जुलाई, 2014 तक भेजें। आवेदक ने एनसीसी के जिस कार्यालय से सी सर्टिफिकेट प्राप्त किया है उसी पते पर आवेदन भेजें। 
आवेदन पत्रों को शॉर्टलिस्ट कर आवेदकों की सूची भारतीय सेना की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 
आवेदन संबंधी अन्य आवश्यक जानकारी के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in/ पर लॉग ऑन करें।                   au21614

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.