.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 June 2014

शिक्षा निदेशक और कंप्यूटर टीचरों की वार्ता बेनतीजा

** टीचरों का आरोप-अधिकारी नहीं सुन रहे उनकी बात, अब आगे की रणनीति बनाने में जुटे
चंडीगढ़ : कंप्यूटर टीचरों की मांगों को लेकर कंप्यूटर टीचरों के प्रतिनिधिमंडल और सीनियर सेकेंडरी एजुकेशन के निदेशक विवेक अत्रे के बीच हुई बैठक बेनतीजा रही। टीचरों का आरोप है कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुन रहे हैं। ऐसे में अब आगे की रणनीति तय की जाएगी। 
 कंप्यूटर टीचर बलवान दीवान ने बताया कि अब अधिकारी कंपनी और विभाग के बीच हुए समझौते की जांच कर रहे हैं लेकिन इससे होगा क्या? जब समझौता किया गया था, तब भी शर्तों को फाइनल किया गया होगा। ऐसे में इस तरह की जांच का कोई मतलब नहींं है। यह कोशिश इसलिए हो रही है, ताकि मामले को लंबे समय के लिए टाल दिया जाए। टीचरों ने सरकार और शिक्षा विभाग को चेतावनी दी है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होती धरना जारी रहेगा। प्रदर्शनकारी टीचरों ने बताया कि उन्हें प्राइवेट कंपनी के माध्यम से स्कूलों में रखा गया था। अब कंपनी न तो पूरा वेतन दे रही है और न ही सिक्योरिटी के नाम पर जो पैसे लिए गए थे, वो वापस कर रही है। 
टीचरों की मांग है कि सरकार उन्हें निजी कंपनी की बजाय सीधे सरकारी पोस्ट पर भर्ती करे। इन मांगों को लेकर कंप्यूटर टीचर्स 3 जून को मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मिले थे लेकिन तब भी उनकी मांगें सिरे नहींं चढ़ी। इसके बाद 4 जून को सुबह कंप्यूटर्स टीचर पंचकूला से पैदल मार्च करते हुए दिल्ली की ओर रवाना हुए और 16 दिन से अपनी मांगो को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। 
उन्होंने सरकार और शिक्षा विभाग को चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, उनका धरना जारी रहेगा। 
आमरण अनशन पर बैठे लैब अटेंडेंट की हालत गंभीर 
पंचकूला में शिक्षा सदन के बाहर हरियाणा राजकीय कंप्यूटर लैब सहायक संघ के सदस्यों का आमरण अनशन शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को लैब अटेंडेंट संदीप की तबीयत बिगड़ती देखकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने संदीप का इलाज जनरल अस्पताल में कराने की बात कही लेकिन संदीप और उसके साथियों ने अस्पताल जाने से मना कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने संदीप का चेकअप किया। पिछले 26 महीनों से लैब अटेंडेंट्स को वेतन नहीं मिल रहा।                                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.