.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 June 2014

एमए फिजिकल और एमपीएड को लेकर गहराया विवाद

हरियाणा शिक्षक भर्ती बोर्ड द्वारा पीजीटी फिजिकल एजुकेशन की 107 पदों के लिए मांगे गए आवेदन के आधार पर परीक्षा परिणाम को अंतिम रूप देने में जुट गया है। परिणाम जारी होने से पहले हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा शिक्षक भर्ती बोर्ड को एमए फिजिकल के समकक्ष एमपीएड की डिग्री को मानने संबंधी पत्र नहीं पहुंचा है। इसे देखते हुए एमपीएड उपाधि प्राप्त आवेदकों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को चंडीगढ़ में शिक्षक भर्ती बोर्ड के चेयरमैन खजान सिंह सांगवान से मिला और ज्ञापन सौंपा।
मिलने वाले आवेदकों में रविंदर अंतिल, तेजवीर मान, राजवीर, नरेंद्र कुमार आदि ने प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों द्वारा जारी आदेश का हवाला देते हुए पीजीटी फिजिकल एजुकेशन का परिणाम एमएड उपाधि प्राप्त आवेदकों को एमए फिजिकल एजुकेशन के समकक्ष मानते हुए परिणाम जारी करने की मांग की।
ज्ञापन में बताया गया है कि हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने 2010 में पीजीटी फिजिकल एजुकेशन के निकाले गए पदों के लिए दोनों डिग्री को समकक्ष मानते हुए चयन किया था। लेकिन अब शिक्षक भर्ती बोर्ड इस नियम को मानने के लिए तैयार नहीं है। ज्ञापन देने के बाद चंडीगढ़ से पानीपत लौटे इन आवेदकों ने कहा है कि यदि शिक्षक भर्ती बोर्ड ने दोनों डिग्री को समकक्ष मानते हुए परिणाम जारी नहीं किया तो मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास पर धरना देंगे।                                                   djpnpt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.