.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 24 June 2014

गेस्ट टीचर्स बोले, तीन वर्ष की पॉलिसी जल्द लागू की जाए

** विरोध : नियमित करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
** डीसी के जरिए से वितायुक्त व प्रधान सचिव को ज्ञापन भेजा 
** वर्कलोड के आधार पर रखे टीचर्स को भी नियमित किया जाए 
कैथल : राजकीय अनुबंधित अध्यापक संघ हरियाणा इकाई कैथल के गेस्ट टीचर्स ने नियमित करने की तीन वर्ष की पॉलिसी को जल्द लागू न किए जाने के विरोध में शहर में प्रदर्शन कर रोष जताया। प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेशाध्यक्ष दिनेश यादव ने किया। गेस्ट टीचर सुबह हनुमान वाटिका में एकत्रित हुए। दोपहर एक बजे के करीब गेस्ट टीचर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। गेस्ट टीचर को पुलिस ने लघु सचिवालय के पास रोक लिया। 
एएसआई बलवान सिंह ने गेस्ट टीचर को समझाया कि धारा 144 लगी होने के कारण वे आगे नहीं जा सकते। इस पर गेस्ट टीचर ने वहीं खड़े होकर नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ देर बाद सीटीएम डॉ. पूजा भारती गेस्ट टीचर्स के पास ज्ञापन लेने के लिए पहुंची। उन्होंने गेस्ट टीचर्स की समस्या को सुना और आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी मांग को प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचा दिया जाएगा। 
दिनेश यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 16 जून व 20 जून को ग्रुप बीसी व डी के अनुबंध आधार पर लगे अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने की पॉलिसी जारी की है। इस पॉलिसी के अनुसार गेस्ट टीचर सभी शर्तें पूरी करते हैं। ऐसे में सरकारी स्कूलों में कार्यरत सभी अनुबंधित अध्यापकों को नियमित करने की प्रक्रिया तुरंत प्रभाव से लागू की जानी चाहिए। इसके अलावा जो गेस्ट टीचर वर्कलोड के आधार पर नियुक्त किए गए थे। उन्हें भी इस पॉलिसी के अंतर्गत नियमित किया जाए। 
हरियाणा अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष कंवलजीत सिंह ने बताया कि तीनों मांगों को गेस्ट टीचर पूरा करते हैं। गेस्ट टीचर सेक्शन पोस्ट पर लगे हुए हैं। इसके अलावा सभी गेस्ट टीचर योग्यता पूरी करने के साथ-साथ निरंतर 9 वर्षों से सरकारी स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। सरकार की तीसरी शर्त तीन वर्ष की भी पूरी करते हैं। 
जिला अध्यक्ष रमेश गुलियाना ने बताया कि गेस्ट टीचर का संघर्ष नियमित होने तक जारी रहेगा। इसी क्रम में 29 जून को महेंद्रगढ़ में प्रदर्शन के बाद 5 और 6 जुलाई को यमुनानगर में गेस्ट टीचर 24 घंटे की भूख हड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि ज्ञापन की एक-एक कापी निदेशक सेकेंडरी शिक्षा हरियाणा, निदेशक एलिमेंटरी शिक्षा हरियाणा व शिक्षा सदन सेक्टर-5 पंचकूला को भेजी गई है। मौके पर प्रदेश महासचिव भूपिंद्र सिंह, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेंद्र दहिया, सचिव सतबीर गोयत, पवन शर्मा, सुधीर नयन, संत कुमार, रामपाल, अनिल शर्मा व टिक्का सिंह भी उपस्थित थे।                                                    db




No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.