.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 19 June 2014

सड़कों पर सफाई कर पीजीटी अभ्यर्थियों ने जताया रोष

** नियुक्ति-पत्र जारी करने की मांग पर शिक्षा सदन के बाहर तीन धरने
पंचकूला : शिक्षा विभाग के मुख्यालय शिक्षा सदन के बाहर तीन धरने चल रहे हैं। पहला उन पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) अभ्यर्थियों का जिनका शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने पर चयन हुआ। दूसरा उनका, जिनका चयन शिक्षण अनुभव के आधार पर हुआ। तीसरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के पीजीटी का है। तीनों की मांग नियुक्ति पत्र जारी करने की है।  
एचटेट पास पीजीटी अभ्यर्थियों का क्रमिक अनशन बुधवार को 17वें दिन में पहुंच गया है। धरनारत अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार उन्हें परेशान करने की मंशा से री-वेरिफिकेशन व पात्रता को लेकर अलग-अलग नियम बना रही है। प्रदेश के 101 एचटेट व एसटेट पीजीटी अभ्यर्थी धरने पर बैठे हैं। 
शायद सफाई करने से सरकार को आए शर्म : 
अनुभव आधार पर चयन लिस्ट में स्थान पाने वाले पीजीटी की भूख हड़ताल का बुधवार को 24वां दिन था। इस दौरान अभ्यर्थियों ने शिक्षा सदन के सामने सफाई की ताकि सरकारी अफसरों को शर्म आए। उनका कहना है कि विभाग ने उनके दस्तावेज चेक करने के लिए एक हफ्ते के समय मांगा था मगर अवधि बीतने के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रदेश के कुल 625 पीजीटी को अभी नियुक्ति पत्र नहीं मिले हैं। 
8वें दिन डीम्ड यूनिवर्सिटी पीजीटी का धरना जारी : 
डीम्ड यूनिवर्सिटी पीजीटी का धरना 8वें दिन जारी रहा। अभ्यर्थियों का कहना है कि नई जॉब के लालच में पहले की जॉब छोड़ दी लेकिन एक साल से उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया। 4 अप्रैल 2013 को शिक्षा विभाग की ओर से जारी सूची में 5 हजार पीजीटी का चयन किया गया था। इनमें से 2 हजार को नियुक्ति पत्र नहीं मिले हैं।                                   db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.