.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 2 July 2014

हसला ने लिया 9वीं 10वीं कक्षा को नहीं पढ़ाने का फैसला


भिवानी : मंगलवार को सेठ किरोड़ी मल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रागंण में हसला की जिला ईकाई की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला प्रधान रमेश मल्हान ने की। बैठक में हसला कि चार मुख्य मांगों के बारे में विचार विमर्श किया गया, जिन पर सरकार ने अपनी सहमति जताने के बाद भी कोई संज्ञान नहीं लिया है।  
बैठक में सरकार के प्रति रोष व्यक्त करते हुए प्राध्यापकों ने कक्षा 9वीं दसवीं के विद्यार्थियों को ना पढ़ाने का फैसला लिया वहीं सरकार को आगाह करते हुए कहा कि सरकार तुरंत प्रभाव से अपने वायदे के अनुसार उनकी लंबित उचित मांगों पर कार्रवाई करते हुए उनकी घोषणा करें। अन्यथा प्राध्यापक वर्ग केवल कक्षा 11 वीं 12वीं के प्रति अपना दायित्व निभाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर कक्षा 9वीं 10वीं के विद्यार्थियों का भविष्य खराब होता है तो उसकी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार शिक्षा विभाग की होगी। वहीं बैठक में निर्णय लेते हुए प्राध्यापक वर्ग ने कहा कि अगर सरकार कक्षा 9वीं 10वीं के विद्यार्थियों को प्राध्यापकों से शिक्षा दिलवाना चाहती है तो वह उनकी मांगें तुरंत प्रभाव से लागू करे। 
बैठक में वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट के बारे में जारी सरकार के नए प्रारूप की कड़ी निंदा करते हुए उस पर असहमति जताई और उसमें संशोधन की मांग की।                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.