.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 16 July 2014

प्राथमिक शिक्षकों ने शुरू किया आमरण अनशन


पंचकूला : प्राथमिक शिक्षकों ने मांगें पूरी न होने पर यहां शिक्षा निदेशालय के बाहर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। प्रदेश भर से आए प्राइमरी टीचर्स ने शिक्षा बचाओ, सम्मान बचाओ रैली निकालने के बाद निर्णायक आंदोलन की शुरूआत की। शिक्षा निदेशालय का घेराव कर शिक्षकों ने मौलिक शिक्षा निदेशक के जरिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को मांगों का ज्ञापन भी भेजा है।
शिक्षक अपनी मांगों को लेकर चंडीगढ़ की ओर से कूच करते हाउसिंग बोर्ड चौक तक पहुंच गए। पुलिस ने प्रदर्शन की भनक लगने पर पहले से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। शिक्षकों ने जोर जबरदस्ती कर चंडीगढ़ की ओर बढ़ने का प्रयास किया,लेकिन असफल रहे। इस दौरान पुलिस और शिक्षकों में हाथापाई भी हुई। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद ठाकरान व महासचिव दीपक गोस्वामी ने बताया कि सरकार शिक्षकों की मांगों को अनदेखा कर रही है।
आरटीइ को स्कूलों में सही तरीके से लागू नहीं किया जा रहा। शिक्षक आर्थिक एवं मानसिक शोषण का शिकार हो रहे हैं। उनकी पदोन्नति हेड टीचर्स के पद पर नहीं की जा रही है। स्कूलों में सुविधाओं के नाम पर भेदभाव हो रहा है। प्राथमिक शिक्षकों का जिला काडर होने के बावजूद अंतर जिला स्थानांतरण नीति लागू नहीं की जा रही। उन्होंने विभाग में प्रस्तावित थ्री टियर सिस्टम को रद करने की मांग की है।                         dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.