.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 6 July 2014

सरकारी कॉलेजों में ऑनलाइन सिस्टम पहले ही चरण में फेल

** दाखिला प्रक्रिया फीस जमा होनी थी 
पानीपत : सरकारी कॉलेजों में ऑनलाइन सिस्टम पहले ही चरण में फेल हो गया है। सिस्टम के तहत कॉलेज में इस बार दाखिला से संबंधित सभी कार्य ऑनलाइन होने थे। सिस्टम में रही कई कमियों के कारण योजना पहले ही चरण में असफल हो गई। 
विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया ऑनलाइन की गई थी, लेकिन प्रक्रिया पहले ही चरण में फेल हो गई। प्रक्रिया में खामियां रहने के कारण अब कॉलेज में लगने वाली सभी अगली सूची बोर्ड पर ही चस्पाई जाएगी। दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को ऑनलाइन कुछ भी सुविधा नहीं मिल सकेगी। 
8  व 11 जुलाई को जारी होगी मेरिट सूची :  
सरकारी कॉलेजों में दूसरी मेरिट सूची 8 जुलाई तीसरी मेरिट सूची 11 जुलाई को जारी होगी। दाखिला प्रक्रिया 15 जुलाई तक चलेगी। अब फर्क यह रहेगा कि विद्यार्थियों को अपने सभी कार्य कॉलेज परिसर पहुंचकर ही पूरा करने होंगे। दाखिला फीस भी एसबीआई बैंक में जमा होने की बजाय कॉलेज के फीस काउंटर पर जमा होगी।
यह मिलनी थी सुविधा 
योजना के तहत विद्यार्थियों का मेरिट सूची में स्थान, दाखिला फीस जमा करने की तारीख, अगली मेरिट सूची की तारीख फीस जमा कराने की सुविधा भी ऑनलाइन ही मिलनी थी। इससे विद्यार्थियों को कॉलेजों में बार-बार चक्कर काटने से मुक्ति मिल जानी थी। 
लगेगी लाइन 
सरकार कॉलेज में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को अब कॉलेजों में ही लाइन लगाकर खड़ा होना पड़ेगा। मेरिट सूची फीस जमा कराने के लिए कॉलेज ही पहुंचना होगा। 
"सिस्टम में कुछ कमियों के चलते दिक्कत रही है। जल्दी ही सभी कमियों को पूरा कर दिया जाएगा। शुरुआत में हर सिस्टम में परेशानी जाती है।"--सविता बवेजा, प्रिंसिपल, देशबंधु गुप्ता राजकीय कॉलेज, पानीपत         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.