.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 8 July 2014

दस वर्ष की सेवा वाले अनुबंध कर्मचारियों के नियमितीकरण की अधिसूचना जारी

चंडीगढ़ : हरियाणा में अनुबंध आधार पर ग्रुप बी में नियुक्त दस वर्ष की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों के पक्का होने का रास्ता साफ हो गया है। सरकार ने सोमवार को दस वर्षीय नियमितीकरण नीति की अधिसूचना जारी कर दी है। 
सरकार ने एकमुश्त उपाय के तौर पर फैसला लिया है कि किसी स्वीकृत पद के समक्ष नियुक्त किसी भी कर्मचारी, जिसने सेवा के 10 वर्ष पूरे कर लिए हैं, अथवा 31 दिसंबर 2018 तक पूरे होंगे को भी नियमित किया जाएगा। चाहे उनकी मूल नियुक्ति विज्ञापन तथा साक्षात्कार की प्रक्रिया के माध्यम से न हुई हो। शर्त यह है कि कर्मचारियों का सेवा रिकार्ड संतोषजनक होना चाहिए। माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार के निर्णय का सबसे अधिक लाभ सरकारी स्कूलों में तैनात पंद्रह हजार से अधिक गेस्ट टीचर्स को मिलेगा। गेस्ट टीचर्स की नियुक्तियां स्वीकृत पदों के विरुद्ध दिसंबर 2005 से नवंबर 2007 तक हुई हैं। इनकी नियुक्ति का विज्ञापन तो सरकार ने निकाला था, लेकिन साक्षात्कार नहीं हुए थे।
नीति के अंतर्गत कर्मचारी के लिए नियुक्ति की तिथि को पद के लिए निर्धारित न्यूनतम योग्यताएं पूरी करना जरूरी है। इसके साथ ही नियमितीकरण के समय स्वीकृत पद खाली होना चाहिए। नियमितीकरण के समय सरकार समय समय पर जारी की आरक्षण नीति को भी ध्यान में रखेगी।                                   dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.