.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 15 July 2014

अतिथि अध्यापकों ने कहा, तीन वर्ष की पॉलिसी में नियमित करे सरकार

** आज जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर जताएंगे रोष 
कैथल : हरियाणा अतिथिअध्यापक संघ इकाई कैथल के अध्यक्ष सुभाष चंद ने कहा कि हमें 10 वर्ष की पालिसी के तहत नहीं बल्कि 3 वर्ष की पालिसी के तहत नियमित किया जाए। सभी अतिथि अध्यापक सरकार द्वारा बनाई 3 वर्ष की पॉलिसी की सभी शर्तें पूरी करते हैं। 
यह बात उन्होंने प्रेस के नाम जारी एक विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जाट धर्मशाला में 13 जुलाई को संघ के संयोजक राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में निर्णय लिया गया कि 15 जुलाई को प्रदेश भर के 119 खंडों में अतिथि अध्यापक प्रदर्शन कर शिक्षा विभाग की अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं वित्तायुक्त सुरीना राजन के नाम खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे। उन्होंने सरकार की 10 वर्ष की पालिसी को अतिथि अध्यापक विरोधी बताते हुए कहा कि 31 दिसंबर 2018 तक ज्यादातर अतिथि अध्यापक 10 वर्ष पूरे नहीं कर पाएंगे। इस पालिसी में कंबीनेशन पूरा करने वाले बीएड अध्यापक जो जेबीटी की पोस्ट में लगे हुए हैं को भी कोई राहत नहीं है। सरकार ने कालेजों में लगे अतिथि अध्यापकों को तीन वर्ष की पॉलिसी में शामिल कर लिया है। व्यक्तिगत लाभ लेने वाले कुछ चापलूस नेता अतिथि अध्यापकों के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। ऐसे नेताओं की नीति का अतिथि अध्यापक विरोध करते हैं।
17 को गेस्ट टीचर्स करेंगे जिला स्तरीय प्रदर्शन 
कलायत | राजकीयअनुबंधित अध्यापक संघ खंड कलायत की बैठक भट्ट चौपाल में खंड प्रधान वृषभान सहारण की अध्यक्षता में हुई। बैठक में खंड के सभी अतिथि अध्यापकों ने शिरकत की। गेस्ट टीचरों को संबोधित करते खंड प्रधान सहारण ने कहा कि सभी अतिथि अध्यापक तीन वर्ष की नीति के अंतर्गत आते हैं जिसके चलते सरकार की इसी प्रक्रिया पर अमल करने का कार्य शुरू कर देना चाहिए ताकि सभी गेस्ट टीचरों को नियमित किया जा सके। उन्होंने कहा कि आगामी 17 जुलाई को जिला कैथल के सभी अतिथि अध्यापक शाम तीन बजे कैथल स्थित जवाहर पार्क में एकत्रित होंगे जहां से शहर में प्रदर्शन करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को शिक्षा विभाग के निदेशक और कमिश्नर सुरीना राजन के नाम ज्ञापन सौंपने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तत्पश्चात 20 जुलाई को सर्व कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित की जाने वाली रैली में भी अतिथि अध्यापक बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेगा। उन्होंने कहा इस सबके बावजूद भी अगर सरकार ने अतिथि अध्यापकों को नियमित करने की दिशा में ठोस कदम नहीं उठाया तो आंदोलन का बिगुल बजा दिया जाएगा। इस अवसर पर जिला प्रधान रमेश गुलियाना, नरेश सहारण, राजपाल, जितेंद्र, सुरेंद्र, अनिल, जयदेव, मुनीष, नसीब आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।    db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.