.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 30 October 2014

टॉयलेट साफ करने के फरमान पर हेड टीचर सस्पेंड

हिसार : गवर्नमेंट हाई स्कूल रावलवास में अनुसूचित जाति की छात्राओं को टॉयलेट साफ करवाने का फरमान सुनाने के मामले की जांच विभाग ने डिप्टी डायरेक्टर को सौंप दी है। 
अब डिप्टी डायरेक्टर इस मामले की पूरी छानबीन कर रिपोर्ट विभाग को सौंपेंगे और उसके बाद ही आरोपी मुख्याध्यापिका के खिलाफ कोई कार्रवाई जाएगी। उधर, विभाग की ओर से मुख्याध्यापिका को सस्पेंड किया जा चुका है। स्कूल की एससी छात्राओं ने मुख्याध्यापिका पर आरोप लगाया है कि उन्हें जातिगत सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए शौचालय साफ करने को कहा गया। इसके बाद ग्रामीणों ने मुख्याध्यापिका का तुरंत तबादला करने व उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। ग्रामीण इस संबंध में एसपी से भी मिले थे। 
यह मामला दिल्ली तक पहुुंच गया था। छात्राआें ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी। उपायुक्त एमएल कौशिक को भी शिकायत दी गई थी, जिसके बाद शिक्षा विभाग को जांच का जिम्मा दिया गया था। खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से प्राथमिक जांच में हेड टीचर को दोषी करार दिया गया था।
इस प्रकरण की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली के एनजीओ भी दलित छात्राओं से मिलने गांव रावलवास पहुंचे थे।                                                     au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.