.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 28 October 2014

कर्मचारियों को पंजाब की तर्ज पर सैलरी अभी नहीं

** पहली कैबिनेट बैठक | मुख्यमंत्री खट्टर ने लिए कड़े फैसले
** रिटायरमेंट से पहले ही अफसरों की री-एम्प्लायमेंट की जांच की जाएगी 
** 8500 सेअधिक भर्तियां भी रुकीं, ~1500 पेंशन भी 1 नवंबर से नहीं
** 16 मई के बाद की हुड्डा सरकार की घोषणाओं की समीक्षा होगी 
चंडीगढ़ : शपथ के अगले ही दिन खट्‌टर सरकार पूरे एक्शन में नजर आई। सोमवार को पहली कैबिनेट बैठक में सीएम मनोहरलाल खट्‌टर ने कई कड़े फैसले लिए। सीएम ने 16 मई 2014 के बाद हुड्डा सरकार की तमाम लोकलुभावन घोषणाओं की समीक्षा करने का फैसला लिया है। कांग्रेस सरकार द्वारा घोषित की गई 1500 रुपए बुजुर्ग-विधवा पेंशन और कर्मचारियों को पंजाब के बराबर वेतनमान फिलहाल नहीं िमलेगा। पंजाब वेतनमान से डेढ़ लाख से ज्यादा कर्मचािरयों को लाभ मिलना है। ये 1 नवंबर से लागू होने थे। चल रही भर्तियों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी गई। कांस्टेबल, जेबीटी टीचर्स, अस्सिटेंट प्रोफेसर के अलावा हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (एचएससीसी) की 8500 से अधिक भर्तियां अब रुक गईं। इनमें एचएससीसी के 1948 पदों पर क्लर्क, स्टेनो, ड्राइवर, सुपरवाइजर और कोच भर्ती होने थे। 
प्रेस कांफ्रेंस में खट्‌टर ने बताया कि पिछली सरकार में अफसरों की रिटायरमेंट से पहले ही री-एम्प्लायमेंट की भी जांच होगी। घोषणाओं, भर्तियों और री-एम्प्लायमेंट की सूची तैयार की जा रही है, इस पर मंत्रिमंडल की अगली बैठक में फैसला होगा। धान खरीद की शिकायतों की समीक्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रियों को जल्द ही विभाग आबंटित कर दिए जाएंगे। 
अन्य प्रमुख फैसले
मंगल सेन के नाम पर एमडीयू में चेयर
भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री मंगलसेन के नाम पर रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में एक पीठ (चेयर) स्थापित की जाएगी। 
विधानसभा सत्र 3 नवंबर से शुरू 
हरियाणा विधानसभा का सेशन 3 नवम्बर से शुरू होगा। 5 नवंबर तक चलने वाले इस सेशन में 4 नवंबर को राज्यपाल का भाषण होगा। 
 "बदले की भावना से कार्रवाई नहीं"
वाड्रा-डीएलएफ लैंड डील और जमीनों के सीएलयू घोटालों की जांच पर सीएम खट्टर ने कहा कि सरकार बदले की भावना से काम नहीं करेगी, जो भी कार्रवाई होगी, कानून के दायरे में होगी। सरकार की प्राथमिकता अपना एजेंडा लागू करने की है। 
31 को राष्ट्रीय एकता दिवस एक से सात नवंबर तक 'स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत' 
31अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के रूप में मनाने का निर्णय किया गया। वहीं एक नवंबर को हरियाणा दिवस के अवसर पर 'स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत' अभियान शुरू होगा, जो सात नवंबर तक चलेगा।                                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.