.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 2 February 2015

शिक्षा रत्न अवार्ड के नाम पर ठगी का भंडाफोड़

भिवानी : हरियाणा शिक्षा रत्न अवार्ड प्रतियोगिता के नाम पर रविवार को परीक्षा आयोजित कर स्कूली बच्चों से लाखों रुपये ऐंठने का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने छापा मारकर प्रश्न पत्र व अन्य रिकॉर्ड को कब्जे में ले लिया। 
विद्या नगर 54 फुटा रोड स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में रविवार को एक निजी संस्था द्वारा हरियाणा शिक्षा रत्न अवार्ड देने के लिए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की जा रही थी। सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि प्रतियोगिता के नाम से बच्चों से 100 रुपये वसूल कर लाखों रुपये ऐंठे गए हैं। तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी निर्मल श्योराण की जानकारी में मामला लाया गया। उन्होंने कूल में पुलिस के साथ छापा मारने के लिए प्रिंसिपल निहाल सिंह की ड्यूटी लगाई। सिविल लाइन पुलिस टीम ने थाना प्रभारी कुलदीप कुमार व प्रिंसिपल निहाल के नेतृत्व में रविवार दोपहर करीब दो बजे स्कूल पर छापा मारा। छापे के दौरान करीब 400 बच्चे परीक्षा में भाग ले रहे थे। इसी दौरान प्रतियोगिता का आयोजन करवाने वाली संस्था के पदाधिकारी पुलिस को देखते ही वहां से भाग खड़े हुए। प्रतियोगिता का आयोजन करवाने वाले संस्था के सदस्य टोहाना के रहने वाले बताया जा रहे हैं, जो प्रदेश भर में यह प्रतियोगिता आयोजित कर रुपये ऐंठ रहे थे। 
दिया जाना था पुरस्कार 
बताया जाता है कि प्रदेश में प्रथम आने वाले बच्चे को एक लाख, द्वितीय आने वाले को 51 हजार व जिला स्तर पर 11 हजार रुपये का पुरस्कार दिए जाने का झांसा दिया हुआ था, लेकिन प्रतियोगिता संपन्न होने से पहले ही भंडाफोड़ हो गया। 
डीईओ को सौंपी जाएगी रिपोर्ट 
जिला शिक्षा विभाग टीम के सदस्य निहाल सिंह का कहना है कि इस तरह से रुपये ऐंठ कर प्रतियोगिता करवाना गलत है। पुलिस की मौजूदगी में वहां से प्रश्नपत्र व अन्य कागजात अपने कब्जे में लिये है। इसी रिपोर्ट तैयार कर डीईओ को सौंपी जाएगी। उसके आधार पर ही कार्रवाई होगी। सिविल लाइन थाना प्रभारी कुलदीप का कहना है कि पुलिस को सूचना मिलते ही तुरंत प्रभाव से छापा मारा गया। वहां से जब्त किया गया रिकॉर्ड शिक्षा विभाग टीम के सदस्य अपने साथ ले गए। जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ इस मामले में रिपोर्ट मिलने पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.